scorecardresearch
 

'मैं कांग्रेस को Big Daddy के रूप में नहीं देखता', कैंब्रिज में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि आवाज के बिना आत्मा का कोई मतलब नहीं है, भारत की आवाज दबा दी गई है.

X
लंदन में कार्यक्रम को संबोधित करते राहुल गांधी (फोटो-सोशल मीडिया) लंदन में कार्यक्रम को संबोधित करते राहुल गांधी (फोटो-सोशल मीडिया)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी ने कांग्रेस को लेकर कही ये बात
  • राहुल ने कहा- हम सिर्फ भाजपा से नहीं लड़ रहे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों लंदन की यात्रा पर हैं. उन्होंने लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में शिरकत की. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस को Big Daddy के रूप में नहीं देखते हैं. क्योंकि कांग्रेस किसी भी तरह से दूसरे विपक्षी दलों से बेहतर नहीं है.

राहुल गांधी ने कहा कि आवाज के बिना आत्मा का कोई मतलब नहीं है, भारत की आवाज दबा दी गई है. कांग्रेस अब भारत के लिए लड़ रही है. यह एक वैचारिक लड़ाई है. 

राहुल गांधी ने कैंब्रिज में कहा कि हम सिर्फ भाजपा से नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि हम भारतीय राज्य के संस्थागत ढांचे से लड़ रहे हैं, जिस पर एक संगठन ने कब्जा कर लिया है. हम उनके पास मौजूद फंड की बराबरी नहीं कर पाएंगे. हमें महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बड़े पैमाने पर जन आंदोलन खड़े करने होंगे.

बता दें कि हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस ने चिंतन शिविर का आयोजन किया था. इसके बाद राहुल गांधी की इस तरह की टिप्पणी सामने आई है. उदयपुर में राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस अकेले भाजपा से लड़ सकती है, क्योंकि क्षेत्रीय दलों की न तो कोई विचारधारा है और न ही केंद्रीकृत सोच है. हालांकि कांग्रेस अंदरूनी कलह, विद्रोह, दलबदल और चुनावी हार से जूझ रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;