scorecardresearch
 

कांग्रेस के बाद अब राजस्थान में BJP का आत्ममंथन, कल PM मोदी का संबोधन

देशभर में बीजेपी को और मजबूत कैसे किया जाए इसपर जयपुर में आज से तीन दिन तक मीटिंग चलेगी. कल पीएम मोदी वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

X
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो) पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जेपी नड्डा आज शाम जयपुर पहुंच जाएंगे
  • पीएम मोदी कल सुबह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आज से राजस्थान में एक हाईलेवल मीटिंग करने वाली है. जयपुर में तीन दिन चलने वाली इस महाबैठक में राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ पीएम मोदी भी शामिल होंगे. राजस्थान के साथ-साथ आने वाले कुछ महीनों में बाकी कुछ राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके मद्देनजर इस मीटिंग को अहम माना जा रहा है.

बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक 19 से 21 मई तक जयपुर में होने जा रही है. इस बैठक में राजनीतिक मुद्दों के साथ राज्यों के विधानसभा चुनाव सें संबंधित विषयों पर भी चर्चा की जाएगी. मुख्य बैठक 20 मई को होगी जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये संबोधित करेंगे.

दो साल बाद हो रही इस राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष, महामंत्री, उपाध्यक्ष, सभी प्रदेशाध्यक्ष, संगठन मंत्री और सभी मोर्चों के राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित कुल 136 राष्ट्रीय पदाधिकारी हिस्सा लेंगे. इसमें कई पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री भी शामिल हैं.

शाम को पहुंच जाएंगे जेपी नड्डा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाम 5 बजे जयपुर पहुंच जाएंगे. आजादी के अमृत महोत्सव पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के स्वागत के लिए राजस्थान के कार्यकर्ताओं ने 75 द्वार बनाए हैं, जिन पर मोदी की योजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा, साथ ही जवाहर सर्किल पर राजस्थानी संस्कृति साकार होगी. 30 किमी लंबे इस रूट पर नड्डा का आधा दर्जन जगहों पर रुकने का कार्यक्रम है.

नड्डा होटल में बनाए गए कुशाभाऊ ठाकरे प्रदर्शनी स्थल का उद्घाटन करेंगे. इस प्रदर्शनी में सुंदर सिंह भंडार के जीवन के साथ ही कुशाभाऊ ठाकरे की कार्य पद्धति को भी दिखाया जाएगा. इसी दिन शाम 7 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिवों की बैठक होगी.

20 मई को 10 बजे पीएम मोदी का संबोधन

राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मुख्य बैठक 20 मई को सुबह 10:00 बजे बैठक होगी. सिंह ने बताया कि इस बैठक को पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअली संबोधित करेंगे. बैठक में देश की राजनीति की स्थिति का चिंतन किया जाएगा. हर बूथ पर पार्टी और सशक्त हो, इस पर भी चर्चा की जाएगी, साथ ही पीएम मोदी सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने पर भी चर्चा की जाएगी.

इस बैठक के कुल 4 सत्र होंगे, जिनमें विभिन्न विषयों पर चर्चा होगी, बैठक का समापन जेपी नड्डा के संबोधन से होगा. बैठक शाम 6:00 बजे तक चलेगी.

यहां BJP 30 मई से 15 जून तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के तीन साल पूरा होने पर पूरे देश में किस तरह से कार्यक्रम चलाएगी इसे लेकर भी विस्तृत चर्चा की जाएगी.

बीजेपी राजस्थान के लिए इस बैठक को जरूरी बता रही है. नेताओं का कहना है कि यहां अपराध बहुत बढ़ गया है और गहलोत सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है. बीजेपी राजस्थान में तीन चौथाई बहुमत के साथ सरकार बनाने का संकल्प ले रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें