scorecardresearch
 

Yamuna Expressway पर महंगा हो सकता है सफ़र, Jaypee Infratech ने भेजा टोल टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव

नोएडा से आगरा को जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे के टोल टैक्स में बढ़ोतरी के लिए विचार किया जा रहा है. इस मामले में Jaypee Infratech अथॉरिटी को एक प्रस्ताव भी भेज दिया है.

X
यमुना एक्सप्रेस-वे (फाइल फोटो) यमुना एक्सप्रेस-वे (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बढ़ सकता है यमुना एक्सप्रेस-वे का टोल टैक्स
  • दाम बढ़ाने पर होगी बैठक

नोएडा से आगरा को जोड़ने वाले यमुना एक्सप्रेस-वे के टोल टैक्स में बढ़ोतरी हो सकती है. जानकारी के मुताबिक जेपी इंफ्राटेक कंपनी ने इस संबंध में एक प्रस्ताव बनाया है और इसको यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी को भेजा है. माना जा रहा है कि आगामी बैठक में जेपी इंफ्राटेक के इस प्रस्ताव पर बातचीत संभव है. जेपी इंफ्राटेक ने टोल टैक्स में 20 प्रतिशत के बढ़ोतरी के प्रस्ताव को बनाकर भेजा है.

एक्सप्रेस-वे के एक टोल प्रभारी के मुताबिक जेपी इंफ्राटेक ने टोल में 20 फ़ीसदी की वृद्धि के प्रस्ताव को काफी दिनों के अध्ययन के बाद तैयार किया है और फिर इसे एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी को भेजा गया है. टोल की दरें कितनी बढ़ेंगी? इस पर एक्सप्रेस वे के अधिकारी पहले इस प्रस्ताव को देखेंगे और फिर तय करेंगे कि कितने की बढ़ोतरी की जा सकती है या फिर यह बढ़ोतरी जरूरी है भी या नहीं.

बताया जा रहा है कि इस प्रस्ताव में यह भी लिखा गया है कि वीकेंड पर और त्योहारों के वक्त एक्सप्रेस-वे पर गाड़ियों का लोड काफी बढ़ जाता है, ट्रैफिक जाम की स्थिति हो जाती है. इसी को देखते हुए जेपी इंफ्राटेक ने एक्सप्रेस-वे के 3 टोल नाकों खंदौली, जेवर और मथुरा पर फास्टट्रैक लेन बढ़ाने की बात कही और साथ ही साथ एक्सप्रेस-वे पर और सुविधाओं को देने की भी बात कही है. जाहिर तौर पर फ़ास्ट टैग लेन बढ़ने का फायदा आम लोगों को मिलेगा, लेकिन इस पर फैसला अब आगामी बैठक में ही होना है.

वहीं दूसरी तरफ आगरा और लखनऊ एक्सप्रेसवे के टोल नाकों पर अब डायल 112 लिखा होगा. ताकि जरूरत पड़ने पर लोगों को तुरंत पुलिस की मदद मिल सके. डायल 112 इसलिए लिखा जा रहा है क्योंकि अभी भी लोग पुलिस की जरूरत होने पर 100 नंबर ही डायल करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें