scorecardresearch
 

Indian Railways: रेलवे की इन ट्रेनों में सफर के लिए 12 मई से शुरू होगी टिकट बुकिंग, देखें टाइम शेड्यूल

Indian Railways Special Train: कोरोना काल के बीच भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित कई राज्यों में ये ट्रेनें सर्विस देगी.

Wester Railways कई रूट्स पर चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेन Wester Railways कई रूट्स पर चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • लोकमान्य तिलक टर्मिनस से गुरखपुर के लिए भी चलेगी स्पेशल ट्रेन
  • 12 मई से शुरु होगी टिकट की बुकिंग

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) कई राज्यों में स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है. पश्चिमी रेलवे (Western Railways) ने कई राज्यों में स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान कर दिया है. दरअसल, कोरोना के कारण कई राज्यों में मिनी लॉकडाउन लगा दिया है. इसी के साथ कई शहरों में मजदूरों का पलायन जारी है. अब रेलवे ने महाराष्ट्र, गुजरात और गुवाहाटी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है.

कुछ ट्रेनों में यात्री करने के लिए यात्री अब 12 मई से टिकट बुक कर सकते हैं. महाराष्ट्र के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी. ये ट्रेन 11 मई से लोकमान्य तिलक से चलेगी और गोरखपुर से 13 मई को प्रस्थान करेगी. 

वहीं, दूसरी तरफ अहमदाबाद से दानापुर के लिए 13 मई से स्पेशल ट्रेन चलने जा रही है. ये ट्रेन 13 मई को अहमदाबाद से दानापुर के लिए चलेगी और 15 मई को दानापुर से अहमदाबाद के लिए यात्रा को लेकर आएगी. इस ट्रेन में सफर करने से पहले आपको टिकट बुक करनी होगी. 12 मई से यात्री टिकट बुक कर सकते हैं. 

इसी के रेलवे ने कई ट्रेनों की सेवा में विस्तार करने का फैसला किया है. इंदौर के डॉ अहमदाबाद से गुवाहाटी के लिए 21 मई 2021 से स्पेशल ट्रेन अपनी सर्विस देगी. गुवहाटी से डॉ अम्बेडकर (24 मई 2021) से सेवा देगी और बुधवार को डॉ अम्बेडकर नगर से पहुंचेगी.

कई ट्रेनें भी हुई रद्द
इसी के साथ पश्चिमी रेलवे ने 9 मई से चलने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. पश्चिमी रेलवे द्वारा कैंसिल की गई ट्रेनों में मुंबई, मध्य प्रदेश, गुजरात समेत कई राज्यों की ट्रेनें शामिल हैं. रेलवे ने 9 मई से लेकर 16 मई से चलने वाली लगभग 19 ट्रेनें रद्द कर दी हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें