scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: बरसात पर ये अपडेट कर लें नोट, अगले 5 दिनों तक इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Weather Update: दक्षिण भारत में मॉनसून की वजह से बारिश हो रही है तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री-मॉनसून की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही देशभर के सभी राज्यों में मॉनसून दस्तक दे देगा.

X
Weather Forecast Weather Forecast
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार, झारखंड में भी बारिश का अलर्ट
  • वहीं, दक्षिण भारत में दस्तक दे चुका है मॉनसून

Monsoon Update: देश के ज्यादातर राज्यों में बारिश ने दस्तक दे दी है और रोजाना झमाझम बरसात हो रही है. दक्षिण भारत में मॉनसून की वजह से बारिश हो रही है तो उत्तर भारत के कुछ राज्यों में प्री-मॉनसून की बारिश ने लोगों को राहत पहुंचाई है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही देशभर के सभी राज्यों में मॉनसून दस्तक दे देगा. अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. इन राज्यों में पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड आदि शामिल हैं.

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते बदलेगा मौसम
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से कई राज्यों में बारिश होगी. मौसम विभाग (IMD) के ताजा ट्वीट के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और अन्य इलाकों जैसे- पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 16-18 जून के बीच बारिश होगी. 17 जून को जम्मू, हिमाचल प्रदेश में तेज बारिश के आसार हैं.

अगले 5 दिन तक इन राज्यों में झमाझम बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके, रायलसीमा, केरल, माहे, कर्नाटक में पांच दिनों तक तेज बारिश होने वाली है. तेलंगाना में 15 से 17 जून, तमिलनाडु में 15 से 18 जून, कर्नाटक में 16 से 19 जून और दक्षिणी कोंकण और गोवा में 18 और 19 जून को बारिश होने वाली है.

बिहार, झारखंड, ओडिशा में भी बढ़ेंगी बारिश की गतिविधियां
अगले पांच दिनों तक बारिश की गतिविधियां कई राज्यों में बढ़ सकती हैं. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अगले पांच दिनों तक बारिश, आंधी तूफान के आसार हैं. झारंखड में 16 से 19 जून, बंगाल में 16 से 17 जून और बिहार में 15 से 19 जून तक भारी बारिश होने वाली है. इसके अलावा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में भी 5 दिनों तक तेज बारिश होगी.

उत्तराखंड-राजस्थान में भारी बारिश
उत्तराखंड में 16 और 17 जून को पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. पहाड़ों पर बारिश को लेकर मौसम में तब्दीली शुरू हो चुकी है. वहीं, दूसरी ओर राजस्थान के बारां जिले में कई जगह झमाझम बारिश हुई है. अटरू में 98 एमएम बारिश दर्ज की गई है. जिले के कई जगह पर मंगलवार को देर शाम झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. अटरू में 98 एमएम बारिश दर्ज की गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें