scorecardresearch
 

उदयपुर हत्याकांड में खुलासा, PAK हैंडलर ने कहा था, 'ऐसा धमाका करो कि देश हिल जाए'

राजस्थान के उदयपुर में 28 जून को रियाज और गौस मोहम्मद ने एक टेलर कन्हैयालाल की गला रेतकर बेरहमी से हत्या कर दी थी. घटना के बाद दोनों हत्यारों ने एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं.

X
उदयपुर में दोनों आरोपी टेलर की दुकान में कपड़े सिलवाने के बहाने आए थे. उदयपुर में दोनों आरोपी टेलर की दुकान में कपड़े सिलवाने के बहाने आए थे.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत में बड़े धमाका का प्लान बना रहा था पाकिस्तान
  • रियाज और गौस का ब्रेन वॉश कर रहे थे पाकिस्तानी

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं. अब तक की जांच में सामने आया है कि हत्या आरोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद को पाकिस्तान हैंडलर ब्रेन वॉश कर रहे थे. वे भारत में लगातार बड़ी घटना के लिए उकसा रहे थे. इतना ही नहीं, नूपुर शर्मा के बयान के बाद पाकिस्तानी हैंडलरों ने रियाज और गौस से कहा था कि भारत में ऐसा धमाका करो कि पूरा देश हिल जाए. 

फिलहाल, उदयपुर हत्याकांड में अब एनआईए ने जांच शुरू कर दी है. आज एनआईए की टीम दोनों आरोपियों को जयपुर कोर्ट में पेश करेगी. खुफिया विभाग के अनुसार, पाकिस्तानी हैंडलर सलमान हैदर और अबू इब्राहिम ने कन्हैयालाल के हत्यारोपी रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद का ब्रेन वॉस किया था. रिपोटर्स के मुताबिक, जबसे नूपुर शर्मा का बयान सामने आया, तब से इन दोनों को देश में कोई बड़ा धमाका करने के लिए उकसाया जा रहा था. 

आरडीएक्स की जुगाड़ में लगे थे दोनों आरोपी

खुफिया विभाग के सूत्रों का कहना है कि जब भी दोनों आरोपी पाकिस्तानी हैंडलर से बात करते तो वह इस्लाम के लिए कुछ बड़ा करने के लिए उकसाया करते थे. ये दोनों आरोपी बम धमाके के लिए आरडीएक्स की जुगाड़ में भी लगे थे. हालांकि, अब इस मामले की जांच एनआईए शुरू करेगी, जिसके बाद ही पूरे केस का खुलासा हो पाएगा.

अब मामले में एनआईए करेगी जांच

बता दें कि कन्हैयालाल हत्याकांड के आरोपी रियाज और गौस मोहम्मद अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद थे. शुक्रवार को एनआईए ने दोनों को हिरासत में लिया है. दोनों को एनआईए कड़ी सुरक्षा में लेकर जयपुर पहुंच रही है. यहां एनआईए की कोर्ट में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही दोनों से पूछताछ की तैयारी की जा रही है.

उदयपुर में आज चौथे दिन भी इंटरनेट बंद

वहीं, उदयपुर हत्याकांड के बाद शहर में चौथे दिन शुक्रवार को भी इंटरनेट बंद रहेगा. प्रशासन की तरफ से बताया गया कि शुक्रवार की शाम 5.30 बजे तक उदयपुर में इंटरनेट बंद रखा जाएगा. इसके अलावा, जयपुर, अलवर और दौसा में भी इंटरनेट बैन किया गया है. वहीं, उदयपुर हत्याकांड के विरोध सर्व हिंदू समाज ने 3 जुलाई को जयपुर में बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन का ऐलान किया है.

बता दें कि 28 जून को उदयपुर में दो लोगों ने एक टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी. घटना के बाद एक वीडियो पोस्ट किया और कहा कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे हैं. बताया गया कि टेलर के 8 साल के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. इससे गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की बेरहमी से हत्या की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें