scorecardresearch
 

राहुल पर स्मृति ईरानी का पलटवार- जिस उत्तर भारत का कर रहे अपमान, सोनिया भी वहीं से सांसद

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के उत्तर भारत को लेकर दिए बयान पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर है. केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने अब राहुल गांधी पर तीखा वार किया है.

X
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया राहुल पर पलटवार (PTI) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया राहुल पर पलटवार (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल गांधी के बयान पर सियासी घमासान
  • स्मृति ईरानी ने राहुल को बताया एहसान फरामोश

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा उत्तर भारत की राजनीति पर दिए गए बयान पर घमासान जारी है. केंद्रीय मंत्री और अमेठी से सांसद स्मृति ईरानी ने इस मसले पर राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. स्मृति ने कहा कि राहुल जिस उत्तर भारत पर सवाल खड़े कर रहे हैं, उन्हें याद रखना चाहिए कि सोनिया गांधी भी यहां से ही सांसद हैं.

स्मृति के निशाने पर गांधी परिवार
गांधी परिवार पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि अगर उत्तर भारत के लोगों के प्रति हीन भावना है, तो ये उत्तर भारत में क्यों राजनीति कर रही हैं. प्रियंका वाड्रा ने अभी तक राहुल के बयान का खंडन क्यों नहीं किया. स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी परिवार जब फिर से अमेठी लौटेगा, तो उन्हें इस बात का जवाब देना होगा.

बीजेपी नेता बोलीं कि राहुल गांधी जिस उत्तर भारत का अपमान कर रहे हैं, उसी इलाके से उनकी माता सोनिया गांधी भी सांसद हैं. ऐसे में राहुल गांधी ने जो बात कही, वो माफ करने लायक ही नहीं है. 

'दक्षिण में राजनीति चमकाने की कोशिश'
आजतक से बात करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, ‘राहुल बोले कि जहां से वो सांसद रहे थे, वहां के लोग उतने बुद्धिमान नहीं हैं. ये इस बात के संकेत देता है कि वो किस प्रकार का द्वेष रखते हैं. जिस संसदीय क्षेत्र ने 50 साल उनके परिवार का साथ दिया, आज वो उसका ही अपमान कर रहे हैं. इससे अधिक तुच्छ राजनीति किसी ने नहीं देखी है’.

स्मृति ईरानी बोलीं कि राहुल को लगा कि उत्तर भारत को अपमानित करके वो दक्षिण भारत में अपनी राजनीति को चमका लेंगे, क्या अपने ही नागरिकों का अपमान कोई हिंदुस्तानी कर सकता है. हिंदुस्तानी लोगों का ही कोई अपमान अपना व्यक्ति कैसे कर सकता है.

'पहले किया था गुजरात का अपमान' 
केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अंगूर खट्टे हैं, लेकिन अंगूर इतना खट्टा हो कि अपनी राजनीति में जान फूंकने के लिए देश और जनता का अपमान कर दें. स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी एहसान फरामोश हैं, वो 15 साल अमेठी के सांसद रहे और वहां का कुछ भी विकास नहीं किया.

राहुल गांधी के अमेठी वापसी को लेकर स्मृति ईरानी ने कहा कि वो आए या ना आएं, लेकिन वो उत्तर भारत के लोगों का अपमान नहीं कर सकते हैं. राहुल गांधी की बुद्धिमत्ता पर कांग्रेस के नेताओं का कितना भरोसा है, वो पुडुचेरी में सभी ने देख लिया है. 

स्मृति ने कहा कि पहले ये गुजरात को अपमानित करते थे, कल परिणामों ने साफ कर दिया है. स्मृति ने कहा कि चप्पू चलाने वाली बहनें जो वोट मांग रही हैं, राहुल को पहले प्रियंका को बताना चाहिए जो उत्तर भारत के लोगों के वोट मांग रही हैं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, वो माफी वाला नहीं है. 

दरअसल, अपने केरल दौरे के दौरान त्रिवेंद्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक बयान दिया. जिसपर पूरी रार छिड़ पड़ी है. राहुल गांधी ने कहा कि वो 15 साल तक उत्तर भारत से सांसद रहे, लेकिन केरल आने पर उनके सामने अलग अनुभव आया. यहां के लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं, जमीन तक मामले पर बात की जाती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें