scorecardresearch
 

Presidential Election: द्रौपदी मुर्मू को तेजस्वी यादव ने बताया 'मूर्ति', पूछा- किसी ने उन्हें बोलते देखा क्या?

बिहार की विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव ने राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का खुलकर समर्थन किया है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि राष्ट्रपति भवन में मूर्ति की जरूरत नहीं है. यशवंत सिन्हा को बोलते सुना होगा.

X
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो) तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एनडीए उम्मीदवार को कभी बोलते नहीं सुना- तेजस्वी
  • राष्ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को होनी है वोटिंग

देश का अगला राष्ट्रपति चुनने के लिए 18 जुलाई को मतदान होना है. नया राष्ट्रपति चुनने के लिए मतदान की तिथि जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है. सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को विपक्ष के भी कई दलों का साथ मिल गया है वहीं विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा भी राजनीतिक दलों को अपने पाले में करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं.

यशवंत सिन्हा का अब बिहार की विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता तेजस्वी यादव ने भी खुलकर समर्थन कर दिया है. बिहार की विधानसभा में विपक्ष के नेता और आरजेडी के विधायक तेजस्वी यादव ने यशवंत सिन्हा का खुलकर समर्थन करते हुए कहा है कि राष्ट्रपति भवन में मूर्ति की जरूरत नहीं है. हमलोग राष्ट्रपति चुनने जा रहे हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि आपने यशवंत सिन्हा को बोलते सुना होगा. छोटी मुंह बड़ी बात बोलनी तो नहीं चाहिए लेकिन एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार को आपने कभी बोलते नहीं सुना होगा. उन्होंने कहा कि हमने तो नहीं सुना कभी. तेजस्वी यादव ने एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को लेकर कहा कि जबसे उनको राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है, उन्होंने एक भी प्रेस वार्ता नहीं की है कहीं.

तेजस्वी यादव का ये बयान यशवंत सिन्हा के बिहार दौरे के बाद आया है. यशवंत सिन्हा ने बिहार की राजधानी पटना पहुंचकर विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक की थी. यशवंत सिन्हा ने भी विपक्षी नेताओं के साथ बैठक के बाद कहा था कि राष्ट्रपति को रबर स्टांप नहीं होना चाहिए. राष्ट्रपति को चाहिए कि वे प्रधानमंत्री को बुलाएं और उनकी गलतियां बताएं. अपने अधिकारों का उपयोग करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें