scorecardresearch
 

'नीतीश 2025 में आश्रम खोल लें...' बोले RJD के शिवानंद तिवारी, उपेन्द्र कुशवाहा ने दिया जवाब

आरजेडी के प्रमुख नेता शिवानंद तिवारी ने हाल में पार्टी की राज्य परिषद की बैठक के दौरान कहा कि नीतीश कुमार आश्रम खोलकर राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने की बात कहते रहे हैं. इसलिए हम उन्हें याद दिला रहे हैं कि 2025 में आश्रम खोलिए और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनवाइए.

X
नीतीश कुमार (File Photo : PTI) नीतीश कुमार (File Photo : PTI)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ आरजेडी के साथ मिलकर एक बार फिर सरकार बना ली है. लेकिन इस बार उनका लक्ष्य पहले से बड़ा है, वह 2024 के चुनावों के लिए जहां विपक्ष को एकजुट करने में लगे हैं, वहीं उनकी पार्टी लगातार उन्हें पीएम पद का दावेदार बता रही है. इस बीच बिहार की सत्ता में उनकी सहयोगी आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी के एक बयान पर बड़ी चर्चा हो रही है.

आरजेडी के प्रमुख नेता शिवानंद तिवारी ने हाल में पार्टी की राज्य परिषद की बैठक के दौरान कहा कि नीतीश कुमार आश्रम खोलकर राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने की बात कहते रहे हैं. इसलिए हम उन्हें याद दिला रहे हैं कि 2025 में आश्रम खोलिए और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनवाइए. उसके बाद वह भी उनके साथ आश्रम चले जाएंगे और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे.

अब इस पर शिवानंद तिवारी को जवाब दिया है जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने. उन्होंने कहा, ''बाबा, नीतीश कुमार अभी आश्रम नहीं खोलने वाले हैं. करोड़ों देशवासियों की दुआएं उनके साथ है, जो चाहते हैं कि नीतीश जी सत्ता के ऊंचे से ऊंचे शिखर पर रहते हुए बिहारवासियों के साथ देशवासियों की सेवा करते रहें. मुझको लगता है यदि आपको जरूरत है, तो कोई और आश्रम की तलाश कर लेनी चाहिए."

हाल में जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. इसमें पार्टी की राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका को लेकर कई लक्ष्य तय किए गए हैं. इसके बाद नीतीश कुमार ने दिल्ली की यात्रा कर विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात की थी. वहीं बाद में उनकी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने 2024 में नीतीश कुमार के उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर या फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात को हवा दी थी. इस तरह कई मौकों पर जनता दल यूनाइटेड बार-बार नीतीश कुमार को पीएम के रूप में प्रोजेक्ट करती रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें