scorecardresearch
 

सीधी बातः शेयर निवेशक राकेश झुनझुनवाला बोले- भारत में 10 फीसदी ग्रोथ आने वाली है

'आजतक' के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में स्टॉक मार्केट के दिग्गज इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि देश नए फेज में एंट्री कर रहा है और इस साल विकास दर 10 फीसदी रहेगी. 3, 4 तिमाही में भारतीय कंपनियों को लाभ हुआ है.

X
इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीधी बात कार्यक्रम में इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला
  • कहा- भारत में 10 फीसदी ग्रोथ आएगी

कोरोना काल में लोगों के आर्थिक जीवन पर बुरा असर पड़ा है. ऐसे में सरकार इन्वेस्टमेंट के जरिए रोजगार पैदा करने की कोशिशों में लगी है. इस बीच 'आजतक' के खास कार्यक्रम 'सीधी बात' में स्टॉक मार्केट के दिग्गज इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला शामिल हुए. वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला ने झुनझुनवाला से इन्वेस्टमेंट से लेकर ग्रोथ रेट, जीडीपी समेत तमाम मुद्दों पर बात की. इन्वेस्टर राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि बाजार में कोई बादशाह नहीं होता, लेकिन आने समय में भारत में 10 फीसदी ग्रोथ आने वाली है.  

झुनझुनवाला ने कहा कि देश नए फेज में एंट्री कर रहा है और इस साल विकास दर 10 फीसदी रहेगी. 3, 4 तिमाही में भारतीय कंपनियों को लाभ हुआ है. महामारी में होटल, एविएशन और टूरिज्म सेक्टर को सबसे ज़्यादा नुकसान हुआ है, लेकिन जल्द ही इनकी वापसी होगी. इनमें रोजगार के अवसर सृजित होंगे, लोगों को काम मिलेगा.

कोरोना काल में ग्रोथ कैसे होगी के सवाल पर राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि कोविड एक फ्लू है, कैंसर नहीं. देश के 140 करोड़ लोगों में सिर्फ 2 करोड़ को कोरोना हुआ. अमेरिका की 30 करोड़ की आबादी में 3 करोड़ को हुआ. अपने देश का मेडिकल ढांचा सुधर गया है. ग्रोथ 10 टका आने वाला है, करीब 20 साल तक ऐसी ग्रोथ रहने वाली है. 

भारत में कौन इन्वेस्टमेंट कर रहा है के सवाल पर झुनझुनवाला ने कहा कि एलआईसी, फॉरेनर्स और तमाम रिटेल सेक्टर इन्वेस्ट कर रहे हैं. मैं खुद बाजार की स्थिति को देखकर निवेश करता हूं. कोई भी सेक्टर डूबने वाला नहीं है, जुलाई के बाद स्थिति सामान्य होगी. 

बेरोजगारी के सवाल पर राकेश झुनझुनवाला ने कहा कि मौजूदा समय में जो तकलीफ चल रही है, वो अस्थाई है. भारत में आए रिफॉर्म्स का बड़ा असर देखने को मिलने वाला है. तमाम सेक्टर (कृषि, माइनिंग, लेबर आदि) में जो बदलाव किये गए, उनका असर अब दिखने लगेगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें