scorecardresearch
 

इंटेलिजेंस अलर्ट, संसद भवन पर खालिस्तानी झंडा फहरा सकता है ये आतंकी संगठन

हाल ही में इंटेलिजेंस एजेंसी ने एक अलर्ट जारी कर कहा है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संसद भवन का घेराव कर उसपर खालिस्तानी झंडा फहरा सकता है. इसके अलावा संगठन ने संसद पर खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए ईनाम भी रखा है.

गुरपतवंत सिंह पन्नू गुरपतवंत सिंह पन्नू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संसद भवन का घेराव कर सकता है SFJ
  • संसद पर खालिस्तानी झंडा फहराने के लिए रखा ईनाम

इंटेलिजेंस एजेंसी ने हाल ही में अलर्ट जारी कर कहा है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संसद भवन का घेराव कर उसपर खालिस्तानी झंडा फहरा सकता है. बता दें कि आज तक/इंडिया टुडे के पास खुफिया विभाग के अलर्ट की कॉपी मौजूद है जिसमें बताया गया है की सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकवादी गुरुपत्वंत सिंह पन्नू ने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो जारी किया है. वीडियो में लंबे समय से कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसानों से अपील की गई है की वो 29 नवंबर को संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद का घेराव करें और झंडा फहराएं.

'संसद पर खालिस्तानी झंडा फहराने पर ईनाम'

पन्नू ने वीडियो में ये भी कहा है की संसद भवन पर खालिस्तान का झंडा फहराने वाले को सवा लाख अमेरिकी डॉलर का ईनाम दिया जाएगा. खुफिया विभाग ने दिल्ली पुलिस समेत तमाम एजेंसियों को अलर्ट पर रहने को कहा है. साथ ही साथ संसद भवन के आस पास सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है.

पहले भी की किसानों को भड़काने की कोशिश

गौरतलब है कि इसी  प्रतिबंधित खालिस्तानी ग्रुप ने साल की शुरुआत में प्रदर्शनकारी किसानों को भड़काने के मंसूबे के तहत एक ऐलान किया था. इसमें कहा गया था कि जो कोई भी गणतंत्र दिवस पर लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराएगा उसे ढाई लाख अमेरिकी डॉलर ईनाम में दिए जाएंगे. SFJ के घोषित आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो में जहर उगलते हुए इस इनाम का ऐलान किया था.

NIA की राडार पर हैं SFJ

बता दें कि SFJ समेत दूसरे खालिस्तानी संगठन और उनसे जुड़े NGO की फंडिंग नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) की राडार पर हैं. इन्हीं संगठनों पर नकेल कसने के लिए एनआईए की टीम हाल में कनाडा पहुंची थी. ये टीम आईजी स्तर के अधिकारियों की अगुवाई में कनाडा गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×