scorecardresearch
 

'आतंकी घटना का असर सीमित, ड्रग्स समाज को तबाह कर देता है', गृहमंत्री अमित शाह बोले

अमित शाह ने मादक पदार्थो की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान गृहमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद ड्रग्स की रोकथाम के लिए सबसे बड़ी लड़ाई शुरू की है. उन्होंने कहा कि ड्रग्स से जो गंदा धन आता है, वह देश विरोधी काम में लगता है. हमें इसे पूरी तरह से रोकना होगा.

X
कार्यक्रम को संबोधित करते गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम को संबोधित करते गृहमंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को चंडीगढ़ दौरे पर हैं. अमित शाह ने मादक पदार्थो की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की. गृह मंत्री की मौजूदगी में देशभर में जब्त 30 हजार किलो नशीले पदार्थों को नष्ट किया गया.

इस दौरान अमित शाह ने कहा कि आतंकी घटना का असर सीमित होता है, लेकिन ड्रग्स समाज को तबाह कर देता है. उन्होंने कहा कि ड्रग्स से जो गंदा धन आता है, वह देश विरोधी काम में लगता है, हमें इसे रोकना होगा. 

गृहमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद ड्रग्स की रोकथाम के लिए सबसे बड़ी लड़ाई शुरू की है. पिछले 7 सालों में ड्रग्स के खिलाफ़ 200% ज़्यादा मामले दर्ज किए गए हैं और गिरफ़्तारी 260% ज़्यादा हुई हैं.अमित शाह ने कहा कि 2014 से 2021 तक 20,000 करोड़ का नशा नष्ट किया गया है.

अमित शाह ने कहा कि पंजाब में नशे की समस्या ज़्यादा है. ये बॉर्डर स्टेट है. उन्होंने कहा कि मैं सीएम भगवंत मान से अनुरोध करता हूं कि वह नशे के ख़िलाफ़ एडवांस फ़ोरेंसिक लैब बनाने के लिए ज़मीन दें. भारत सरकार पूरी तरह से पंजाब से नशा ख़त्म करने के लिए मदद करेगी.

ये भी देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें