scorecardresearch
 

अमित शाह की फोटो शेयर कर फंसे फिल्ममेकर अविनाश दास, एक दिन की पुलिस हिरासत

फिल्ममेकर अविनाश दास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पुरानी तस्वीर शेयर कर भ्रम फैलाने और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप है. अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 14 मई को अविनाश दास के खिलाफ मामला दर्ज किया था. आज दास को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

X
अविनाश दास
अविनाश दास

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की तस्वीर शेयर कर भ्रम फैलाने के आरोप में फिल्ममेकर अविनाश दास को मंगलवार को अहमदाबाद क्राइम ब्रान्च ने मुंबई से हिरासत में लिया. वहीं अहमदाबाद की मेट्रो कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें एक दिन के लिये पुलिस कस्टडी में रखा गया है. 

मुश्किल में फंसे अविनाश दास

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास को उनके मुबई स्थित घर से हिरासत में लिया था. अविनाश दास ने जेल में बंद IAS ऑफिसर पूजा सिंघल के साथ अमित शाह की फोटो शेयर की थी. तस्वीरें सामने आने के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने अविनाश दास के खिलाफ मामला दर्ज किया था. दास ने तिरंगे की ड्रेस पहने एक महिला की आपत्तिजनक फोटो भी शेयर की थी.

पूजा सिंघल संग अमित शाह की फोटो शेयर कर अविनाश दास ने कैप्शन में आरोप लगाया था कि ये तस्वीर IAS अधिकारी पूजा सिंघल के गिरफ्तार होने से पहले ली गई थी. पूजा सिंघल को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया है.

क्या है मामला?

दास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की पुरानी तस्वीर शेयर कर भ्रम फैलाने और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का आरोप है. अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 14 मई को अविनाश दास के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसके बाद अविनाश दास ने सेशंस कोर्ट के जरिए अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे हाईकोर्ट ने खारिज किया था.

अविनाश दास पर आईपीसी की धारा 469 जालसाजी, आईटी अधिनियम की धारा 67 और राष्ट्रीय सम्मान के अपराध की रोकथाम अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई. दास ने 2017 में आई फिल्म अनारकली ऑफ आरा को डायरेक्ट किया था. 2021 में उनकी फिल्म रात बाकी है रिलीज हुई थी. वे नेटफ्लिक्स की सीरीज She के भी डायरेक्टर हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें