scorecardresearch
 

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की हालत स्थिर, डॉक्टर्स की निगरानी में: AIIMS

एम्स ने बयान जारी कर बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए एडमिट कराया गया. उनकी हालत स्थिर है. वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को AIIMS में भर्ती कराया गया (फाइल) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को AIIMS में भर्ती कराया गया (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्व प्रधानमंत्री को पिछले दो दिन से हल्का बुखार
  • AIIMS में आज शाम सवा 6 बजे भर्ती कराया गया
  • बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए भर्ती कराया गया

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Ex PM manmohan singh) की तबीयत ठीक नहीं है. पूर्व प्रधानमंत्री को दो दिन से हल्का बुखार होने पर आज शाम सवा 6 बजे दिल्ली स्थित AIIMS में भर्ती कराया गया है.

एम्स ने बयान जारी कर बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को बुखार की जांच के लिए एडमिट कराया गया. उनकी हालत स्थिर है. वे डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

इससे पहले अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के मीडिया प्रकोष्ठ सूत्र ने बताया कि डॉक्टर मनमोहन सिंह को पिछले दो दिन से हल्का बुखार था. उन्हें बेहतर चिकित्सा देखभाल के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इसे भी क्लिक करें --- पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती, पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को आज शाम 6:15 बजे कार्डियो-न्यूरो टावर में डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में एम्स में भर्ती कराया गया है. आगे के टेस्टिंग की जा रही है.

जल्द स्वस्थ की कामनाः अशोक गहलोत

पूर्व प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा, 'अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं. मेरी प्रार्थना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना है. वह जल्दी ठीक हो जाएं.'

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी पूर्व प्रधानमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. 

अप्रैल में हो गया था कोरोना

इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह अप्रैल में कोरोना संक्रमित हो गए थे. कोरोना संक्रमित होने के बाद तब उन्हें दिल्ली स्थित एम्स के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया था. उन्हें वायरस के हल्के लक्षणों का सामना करना पड़ा था बाद में वह ठीक हो गए.

पिछले साल मई में, पूर्व प्रधानमंत्री को सीने में शिकायत के के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. उस समय भी वे डॉक्टर नीतीश नायक की देखरेख में थे.

इससे पहले 2009 में, मनमोहन सिंह का दिल्ली के एम्स में एक सफल कोरोनरी बाईपास सर्जरी कराया गया था.

मनमोहन सिंह पहली बार 1971 में वाणिज्य मंत्रालय में आर्थिक सलाहकार के रूप में भारत सरकार में शामिल हुए. बाद में उन्होंने 1991 से 1996 तक भारत के वित्त मंत्री के रूप में कार्य किया और 2004 में देश के 14वें प्रधानमंत्री बने. वर्तमान में वह राज्यसभा के सदस्य हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें