scorecardresearch
 

CDS Bipin Rawat: पत्नी के साथ सफर कर रहे थे बिपिन रावत, जानिए हेलिकॉप्टर में कौन-कौन था मौजूद?

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया.जिस जगह ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वहां पूरा जंगल का इलाका है और धुआं उठ रहा था. 

X
Army Helicopter Crash Army Helicopter Crash
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश
  • हेलिकॉप्टर में CDS बिपिन रावत थे मौजूद

तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. इस हेलिकॉप्टर में सवार CDS बिपिन रावत, उनके परिवार के सदस्य समेत 14 लोग सवार थे, जिसमें 13 की जान चली गई. इस हादसे में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बच पाए, जिनका इलाज चल रहा है. जिस इलाके में ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था, वह पूरा जंगली इलाका है. 

CDS Bipin Rawat: काउंटर-इंसर्जेंसी के एक्सपर्ट हैं बिपिन रावत! 10 Points

Bipin Rawat Helicopter Crash: CDS रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश, घटनास्थल की Exclusive तस्वीरें

जानकारी के मुताबिक, इस हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत के साथ उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मौजूद थीं. क्रैश हुए हेलिकॉप्टर में बिपिन रावत, उनकी पत्नी, एक ब्रिगेडियर रैंक का अधिकारी, एक अन्य अधिकारी और दो पायलट मौजूद थे. 

इस विमान को जो चला रहे थे, उन दो पायलट के नाम ग्रुप-कैप्टन पीएस चौहान, स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप थे. ये उन लोगों की लिस्ट है, जो दिल्ली से सुलूर तक सीडीएस बिपिन रावत के साथ सफर कर रहे थे. 

अभी तक इस हेलिकॉप्टर क्रैश से तीन लोगों को सुरक्षित निकाला गया है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से ये हादसा हुआ है. अभी घायल लोगों को पास में ही मौजूद सेना के वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए ले जाया गया है. 

इस हादसे पर वायुसेना का भी आधिकारिक बयान आ गया है. वायुसेना के मुताबिक, Mi-17V5 हेलिकॉप्टर जिसमें सीडीएस बिपिन रावत मौजूद थे, उसका कुन्नूर में एक्सीडेंट हो गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें