scorecardresearch
 

हेलिकॉप्टर हादसे में CDS बिपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत, ग्रुप कैप्टन अस्पताल में भर्ती

Bipin rawat Latest News: हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत के अलावा उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी मौजूद थीं. कुल मिलाकर 14 लोग हेलिकॉप्‍टर मौजूद थे.

X
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash CDS Bipin Rawat Helicopter Crash
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु के कुन्नूर में हादसा
  • हेलिकॉप्टर में CDS रावत भी थे मौजूद
  • मामले की होगी जांच, हादसे की वजह साफ नहीं

Tamilnadu Helicopter Crash, CDS Bipin Rawat: तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार को बड़ा हादसा हो गया. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत, उनकी पत्नी समेत अन्य अधिकारियों को ले जा रहा सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया. हादसे के तुरंत बाद राहत और बचाव अभियान शुरू हो गया है. हादसे में सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 लोगों की जान चली गई. हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे. वहीं, ग्रुप कैप्टन वररुण सिंह का इलाज चल रहा है.

बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दें
 
सेना का ये हेलिकॉप्टर कहां हुआ क्रैश?

सीडीएस को ले जा रहा सेना का यह हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. पूरा इलाका काफी जंगल वाला है. वहीं, जिन लोगों को बचाया गया है, उन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है.

कहां से हेलिकॉप्टर ने भरी थी उड़ान?

एक लेक्चर सीरीज के लिए सीडीएस बिपिन रावत ऊटी वेलिंगटन गए थे. उनके साथ उनकी पत्नी और ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारी भी थे. सीडीएस सुलूर से कुन्नूर आ रहे थे. उन्हें यहां से दिल्ली के लिए उड़ान भरने थी. 

IAF ने दिए जांच के आदेश 

वहीं, हादसे की वजह अभी साफ नहीं हो सकी है. जब वीवीआईपी हेलिकॉप्टर में होते हैं, उस समय हेलिकॉप्टर को उड़ाने के नियम काफी अलग होते हैं. कहा जा रहा है कि सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी में आने वाले समय में हादसे की वजह पता चल सकेगी.इस मामले में भारतीय वायुसेना ने जांच के आदेश दे दिए हैं, भारतीय वायुसेना ने ट्वीट ने मामले की जांच को लेकर ट्ववीट किया है. 

CDS Bipin Rawat: ऊंचाई पर जंग के एक्सपर्ट हैं बिपिन रावत! जानें 10 बड़ी खूबियां

राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आईं 

इस घटना के सामने आने के बाद सियासी दलों की प्रतिक्रिया सामने आई हैं, सभी ने इस हादसे पर दुख जताया है.

वहीं वायुसेना प्रमुख घटनास्‍थल जा रहे है. इस घटना के सामने आने के बाद तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह घटना के बाद बिपिन रावत के निवास स्‍थान 5 कामराज मार्ग पहुंचे.  

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें