scorecardresearch
 

ओमिक्रॉन के बीच तमिलनाडु के इस जिले में की गई सख्ती, बिना टीका लिए बाजार में भी एंट्री नहीं

कोरोना का उत्पात देखने के बाद अब देश को इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट का डर सताने लगा है. इसी के मद्देनजर तमिलनाडु में मदुरै के जिला कलेक्टर डॉ. एस अनीश शेखर ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया. उन्होंने कहा है कि 12 दिसंबर से जिले के बाजार, होटल, शॉपिंग मॉल, मूवी थिएटर, होटल, मैरिज हॉल, और दुकानों सहित 18 सार्वजनिक स्थानों पर बिना टीकाकरण वाले लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

X
Tamil Nadu Tamil Nadu
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तमिलनाडु में ओमिक्रॉन को लेकर सख्ती
  • बिना टीका लिए बाजार में भी एंट्री नहीं

कोरोना का उत्पात देखने के बाद अब देश को इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट का डर सताने लगा है. इसी के मद्देनजर तमिलनाडु में मदुरै के जिला कलेक्टर डॉ. एस अनीश शेखर ने शुक्रवार को एक आदेश जारी किया. उन्होंने कहा है कि 12 दिसंबर से जिले के बाजार, होटल, शॉपिंग मॉल, मूवी थिएटर, होटल, मैरिज हॉल और दुकानों सहित 18 सार्वजनिक स्थानों पर बिना टीकाकरण वाले लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा. ये फैसला ऐसे समय में आया है जब देश में ओमिक्रॉन के दो मामले पाए गए हैं और तमिलनाडु से भी दो सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं.

18 नवंबर को, तमिलनाडु सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिनियम, 1939 के तहत सार्वजनिक स्वास्थ्य और निवारक चिकित्सा निदेशालय ने नोटिस जारी कर सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने के लिए कोविड टीकाकरण अनिवार्य कर दिया था. 

शुक्रवार को कलेक्टर डॉ. अनीश शेखर ने कहा कि जिले के लोगों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक लेने के लिए एक सप्ताह का बफर टाइम दिया जा रहा है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि टीकाकरण के मामले में जिले का प्रदर्शन खराब रहा है. जिले में केवल 71 प्रतिशत को पहली और 32 प्रतिशत को दूसरी खुराक मिली है और लगभग 3 लाख लोगों को अभी तक एक भी खुराक नहीं मिली है.

जिला कलेक्टर ने यह भी कहा कि निगम और स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया जाएगा. इससे यह पता लगाया जा सकेगा कि जिला प्रशासन द्वारा उल्लिखित 18 स्थानों के अंदर टीकाकरण न कराने वालों को अनुमति है या नहीं. तमिलनाडु में अबतक कोविडृ- 19 के 27,29,061 मामले और 36,513 मौतें सामने आई हैं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें