scorecardresearch
 

स्वरूपानंद सरस्वती बोले- महिलाएं शनि की पूजा करेंगी तो नहीं रुकेंगे रेप

शंकराचार्य ने कहा, 'अगर सूखे से बचना है तो तुरंत साईं की पूजा बंद होनी चाहिए. महाराष्ट्र के आराध्य भगवान गणेश है इसलिए गणेश की पूजा होनी चाहिए.'

स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा- 'साईं बाबा की जगह गणेश पूजा करें महाराष्ट्र के लोग' स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा- 'साईं बाबा की जगह गणेश पूजा करें महाराष्ट्र के लोग'
1:56

विवादों में रहने वाले शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने महाराष्ट्र के सूखे पर अजीबो-गरीब बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और अन्य जगहों पर जो सूखा पड़ रहा है वो सिर्फ इसलिए है क्योंकि लोग साईं बाबा की पूजा कर रहे हैं.

'साईं की जगह गणेश पूजा करें महाराष्ट्र के लोग'
शंकराचार्य ने कहा, 'अगर सूखे से बचना है तो तुरंत साईं की पूजा बंद होनी चाहिए. महाराष्ट्र के आराध्य भगवान गणेश है इसलिए गणेश की पूजा होनी चाहिए.' उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में गणेश का वास है, लेकिन पूजा साईं की हो रही है. जिस भगवान की पूजा होनी चाहिए, उसका निरादर हो रहा है.

'शनि की पूजा बंद करने पर रुकेंगे महिलाओं पर अत्याचार'
शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती यहीं नहीं रुके. उन्होंने महाराष्ट्र के शनि शिंगणापुर में महिलाओं को प्रवेश मिलने पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा, 'जिस तरह से महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं वो तब तक नहीं रुकेंगे जब तक महिलाएं शनि की पूजा करना बंद नहीं करेंगी. महिलाओं के मंदिर में प्रवेश से उनके प्रति होने वाले अपराध बढ़ेंगे. महिलाओं के साथ रेप जैसी घटनाएं अधिक होंगी.' उन्होंने कहा कि शनि भगवान् नहीं एक गृह हैं और गृह की शांति होती है पूजा नहीं की जाती.

स्वरूपानंद सरस्वती ने पहले भी शनि शिंगणापुर में महिलाओं को प्रवेश दिए जाने की मांग का विरोध किया था .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें