scorecardresearch
 

PMC बैंक घोटाला: आरोपी की चार्टर्ड फ्लाइट में प्रफुल्ल पटेल ने की थी यात्रा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की रडार पर आए प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रफुल्ल पटेल का नाम अब पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में आया है.

X
ब्रेकिंग
ब्रेकिंग

  • पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक केस में प्रफुल्ल पटेल का नाम
  • आरोपी की चार्टर्ड फ्लाइट में प्रफुल्ल पटेल ने की थी यात्रा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी इकबाल मिर्ची के साथ अपने कथित संबंधों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की रडार पर आए प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. प्रफुल्ल पटेल का नाम अब पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाले में आया है. दरअसल, पीएमसी बैंक घोटाले के आरोपी वाधवान की चार्टर्ड फ्लाइट का इस्तेमाल प्रफुल्ल पटेल ने भी किया था. इसकी ईडी जांच कर रही है.

ईडी के सूत्रों के मुताबिक, प्रफुल्ल पटेल ने अपनी पत्नी के साथ प्रिविलेज एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड की चार्टर्ड फ्लाइट से 8 बार यात्रा की. यह वाधवान के स्वामित्व वाली कंपनी थी. एक यात्रा के दौरान राकेश वाधवान और प्रफुल्ल पटेल का परिवार एक साथ था. ईडी प्रफुल्ल पटेल और वाधवान के संबंधों की जांच कर रही है. प्रफुल्ल पटेल, यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री थे.

क्या है पीएमसी बैंक का मामला?

पीएमसी बैंक की 137 शाखाएं हैं और यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में से एक है. आरोप के मुताबिक पीएमसी बैंक के मैनेजमेंट ने अपने नॉन परफॉर्मिंग एसेट और लोन वितरण के बारे में आरबीआई को गलत जानकारी दी है. जिसके बाद आरबीआई ने बैंक पर कई तरह की पाबंदी लगा दी. इन पाबंदियों के तहत लोग बैंक में अपनी जमा राशि सीमित दायरे में ही निकाल सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें