scorecardresearch
 

PMC बैंक: प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत, खाते में जमा थे 90 लाख

पीएमसी बैंक के खाताधारकों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच एक पीएमसी बैंक के खाताधारक की मौत हो गई. खाताधारक के पीएमसी बैंक के खाते में करीब 90 लाख रुपये जमा है.

X
 संजय गुलाटी (फाइल फोटो)
संजय गुलाटी (फाइल फोटो)

  • पीएमसी बैंक के खाताधारक की हार्ट अटैक से हुई मौत
  • खाताधारक के पीएमसी बैंक में करीब 90 लाख रुपये जमा

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारकों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच एक पीएमसी बैंक के खाताधारक की मौत हो गई. खाताधारक के पीएमसी बैंक के खाते में करीब 90 लाख रुपये जमा है.

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के खाताधारक की सोमवार को मौत हो गई है. ओशिवारा के तारापोरेवाला गार्डन में रहने वाले संजय गुलाटी का पीएमसी बैंक में करीब 90 लाख रुपया जमा है. सोमवार को वह बैंक पर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. इस प्रदर्शन के बाद जब वह घर पहुंचे तो उन्हें हार्ट अटैक आया. जिसके कारण उनकी मौत हो गई है. संजय गुलाटी का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा.

क्या है पीएमसी बैंक का मामला?

दरअसल, पीएमसी बैंक के डूबने की खबरें फैलते ही लोग पैसे निकालने के लिए बैंक में उमड़ पड़े थे, जिससे अफरा-तफरी मच गई थी. पंजाब एंड महाराष्ट्र को ऑपरेटिव बैंक में ग्राहकों का 11500 करोड़ रुपया जमा है, बैंक की ब्रांच पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली और गोवा में भी हैं.

पीएमसी बैंक की 137 शाखाएं हैं और यह देश के टॉप-10 को-ऑपरेटिव बैंकों में से एक है. आरोप के मुताबिक पीएमसी बैंक के मैनेजमेंट ने अपने नॉन परफॉर्मिंग एसेट और लोन वितरण के बारे में आरबीआई को गलत जानकारी दी है. जिसके बाद आरबीआई ने बैंक पर कई तरह की पाबंदी लगा दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें