scorecardresearch
 

Eknath Shinde News: '50 से ज्यादा MLA मेरे साथ, उद्धव अल्पमत में, हमें डरा नहीं सकते', एकनाथ शिंदे का पलटवार

Eknath Shinde News: एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नोटिस पर प्रतिक्रिया दी है. शिंदे ने कहा कि वह नोटिसों से डरने वाले नहीं हैं और उद्धव बागी विधायकों को अयोग्य नहीं ठहरा सकते.

X
एकनाथ शिंदे इस वक्त बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में हैं (फाइल फोटो) एकनाथ शिंदे इस वक्त बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में हैं (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एकनाथ शिंदे ने कहा कि उनके साथ संख्याबल है
  • शिंदे बोले कि वह शिवसेना के नोटिसों से डरते नहीं हैं

Eknath Shinde News: महाराष्ट्र में सियासी उठा-पटक के बीच सीएम उद्धव ने शिवसेना के 12 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग उठाई है. अब इसपर गुवाहाटी में बैठे एकनाथ शिंदे की प्रतिक्रिया आ गई है. आजतक से बातचीत में एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव उनको अयोग्य नहीं ठहरा सकते हैं क्योंकि वे खुद अल्पमत में हैं. उन्होंने यह भी कहा कि शिवसेना के नोटिसों से वह डरते नहीं हैं, चाहें तो ऐसे 10 नोटिस और भेज दिये जाएं.

शिंदे ने कहा कि उद्धव बस उनको डराने की कोशिश कर रहे हैं. शिंदे ने यह भी दोहराया कि उनके पास शिवसेना के 37 से ज्यादा विधायकों का सपोर्ट है. कुल मिलाकर उनके पास 50 से ज्यादा विधायक हैं. और लोकतंत्र में संख्याबल ही जरूरी होता है.

LIVE अपडेट्स के लिए क्लिक करें

डराने की कोशिश कर रहे उद्धव- बोले शिंदे

आजतक से बातचीत में शिंदे ने कहा कि उद्धव हमें अयोग्य नहीं ठहरा सकते. वे सिर्फ हमें डराने की कोशिश कर रहे हैं. वह बोले कि नियम के हिसाब से वह सही हैं. उनके साथ शिवसेना के 37 विधायकों का सपोर्ट हैं. मतलब वह विधायक दल के नेता हैं. शिंदे ने कहा कि हमें कोई डरा नहीं सकता और वक्त आने पर कानून हमारा साथ देगा.

बता दें कि कल उद्धव ने शाम को डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखा था. इसमें एकनाथ शिंदे समेत शिवसेना के 12 बागी विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग उठाई थी. दूसरी तरफ शिंदे ने भी एक पत्र लिखते हुए खुद को विधायक दल का नेता बताया था. अब आजतक से बातचीत में 

शिंदे बोले- जल्द राज्यपाल से मिलेंगे

शिंदे ने कहा कि वह जल्द ही महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिलेंगे. लेकिन अभी इसका वक्त तय नहीं है. क्या शिवसेना के चुनाव चिन्ह (धनुष बाण) पर भी शिंदे गुट दावा ठोकेगा? इस पर शिंदे बोले कि यह बाद में तय होगा.

'शरद पवार सीनियर नेता'

शरद पवार ने कल बागी विधायकों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी. इसपर जब शिंदे की प्रतिक्रिया मांगी गई तो वह बोले कि पवार सीनियर नेता हैं, उनके बयान पर वह टिप्पणी नहीं करना चाहते.

यह भी पढ़ें - 'बागियों को कीमत चुकानी होगी, उद्धव सरकार बचाने के लिए कुछ भी करेंगे', शरद पवार की दो टूक

क्या बगावत में बीजेपी का हाथ है? इस सवाल पर शिंदे ने कहा कि नहीं ऐसा नहीं है. शिंदे ने दावा किया कि और विधायक भी उनके साथ आने वाले हैं. कल एकनाथ शिंदे के बयान से कयास लगाये जा रहे थे कि उन्होंने बीजेपी के उनके साथ होने का दावा किया था. अब इसपर शिंदे की सफाई भी आई. शिंदे ने कहा कि मैंने राष्ट्रीय पार्टी नहीं महाशक्ति कहा था. यह महाशक्ति बालासाहेब ठाकरे और आनंद दिघे की है.

मजबूत होता जा रहा शिंदे कैंप

बागी विधायकों का गुट लगातार मजबूत होता दिख रहा है. शिंदे कैंप में दो निर्दलीय विधायक और शामिल हो गये हैं. इस तरह शिव सेना के 37 विधायकों को मिलाकर कुल 46 विधायकों का समर्थन एकनाथ शिंदे को मिल चुका है. अब तीन विधायकों के और जुड़ने की खबर आ रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें