scorecardresearch
 

Maharashtra Political Crisis Live Updates: CM उद्धव ने कल दोपहर 1 बजे बुलाई बैठक, आदित्य भी करेंगे जनसभा

aajtak.in | नई दिल्ली | 24 जून 2022, 10:09 PM IST

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र में शिवसेना के विधायक एक-एक करके उद्धव ठाकरे का साथ छोड़ते दिख रहे हैं. दूसरी तरफ गुवाहाटी में बैठे बागी नेता एकनाथ शिंदे का गुट मजबूत होता जा रहा है.

मातोश्री में CM उद्धव और शरद पवार के बीच चल रही बैठक (फाइल फोटो) मातोश्री में CM उद्धव और शरद पवार के बीच चल रही बैठक (फाइल फोटो)

Maharashtra Political Crisis Updates: महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट में शह और मात का खेल जारी है. एक तरफ बागी नेता एकनाथ शिंदे का गुट लगातार मजबूत होता जा रहा है. दूसरी तरफ विधायक एक-एक करके उद्धव ठाकरे से अलग होते दिख रहे हैं.

बावजूद इसके शिवसेना मजबूत होने का दावा कर रही है. अबतक शिवसेना की तरफ से 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग उठाते हुए डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा गया है. दूसरी तरफ शिंदे खुद को विधायक दल का नेता बता रहे हैं.

कल हुई शिवसेना विधायकों की मीटिंग में पार्टी के सिर्फ 13 MLA पहुंचे थे. जबकि महाराष्ट्र में उनके 55 विधायक हैं. यानी यह साफ हो चला है कि बाकी 42 विधायक शिंदे गुट के साथ हैं. इसमें से 38 विधायक शिंदे के पास गुवाहाटी पहुंच भी चुके हैं. यानी अब शिंदे गुट पर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा.

10:09 PM (कल)

शिवसेना की सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणियों की बैठक कल, आदित्य भी करेंगे जनसभा

Posted by :- manish yadav

सीएम उद्धव ठाकरे ने कल दोपहर 1 बजे सेना भवन में सेना की सभी राष्ट्रीय कार्यकारिणियों की बैठक बुलाई है. वह वीसी के जरिए इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे. वहीं आदित्य ठाकरे कल शाम 6:30 बजे मरीन लाइंस में बिरला मातोश्री सभागृह में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद आदित्य रविवार सुबह 11 बजे सांताक्रूज में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. इस सभाओं में सभी युवा शिवसैनिकों को शामिल होने के लिए कहा गया है. 

8:59 PM (कल)

16 बागियों की अयोग्यता पर चर्चा करने को बुलाए गए महाधिवक्ता

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र के महाधिवक्ता आशुतोष कुंभकोनी को विधानसभा सचिवालय ने मौजूदा राजनीतिक संकट पर कानूनी राय लेने के लिए बुलाया गया. इस दौरान 16 बागी विधायकों की अयोग्यता पर चर्चा होगी, जैसा कि शिवसेना ने अनुरोध किया था.

7:40 PM (कल)

शिवसेना ने कल दोपहर 1 बजे बुलाई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में चल रही सियासी गहमागहमी के बीच शिवसेना ने कल दोपहर एक बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई है. वहीं अभी मातोश्री में राजनीतिक संकट से उबरने के लिए उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच आगे की रणनीति को लेकर चर्चा हो रही है.

7:20 PM (कल)

मातोश्री के बाहर उद्धव के समर्थन में जुटे हजारों शिवसैनिक

Posted by :- manish yadav

एक ओर जहां मातोश्री में उद्धव ठाकरे की शरद पवार के साथ बैठक हो रही है. वहीं उनके घर के बाहर सड़क पर हजारों शिवसैनिक उनके समर्थन में जुट गए हैं. वह उद्धव के समर्थन में नारे लगा रहे हैं. शिवसैनिक बैंड-बाजे के साथ उनके घर के बाहर जुट रहे हैं. बसों में भरकर वहां पहुंच रहे हैं.

 

7:04 PM (कल)

फ्लोर टेस्ट की स्थिति में MVA की ही होगी बदनामी: एनसीपी

Posted by :- manish yadav

उद्धव ठाकरे और शरद पवार के बीच चल रही बैठक में नेता संख्या पर समीक्षा होगी और भविष्य के लिए अपनी रणनीति तैयार होगी. एनसीपी सूत्रों का कहना है कि कमोबेश यह स्पष्ट होता जा रहा है कि शिवसेना के अधिकांश विधायक शिंदे के साथ हैं. हर दिन उनकी संख्या बढ़ रही है. एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं का मानना ​​है कि मामले को आगे खींचने से फ्लोर टेस्ट की स्थिति में एमवीए को ही शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी. 

6:49 PM (कल)

बागी विधायक दिलीप लांडे के पोस्टर पर पोती कालिख

Posted by :- manish yadav

शिवसेना से बागी होकर विधायक दिलीप लांडे आज सुबह मुंबई से गुवाहाटी पहुंच गए. वहीं उनके बागी होने पर शिवसैनिक भड़क गए हैं. मुंबई में उन्होंने दिलीप लांडे के पोस्टर पर कालिख पोत दी. साथ ही उनके पोस्टर फाड़ डाले.

6:43 PM (कल)

मातोश्री में बैठक के लिए पहुंचे NCP नेता, CM उद्धव के साथ शरद पवार करेंगे चर्चा

Posted by :- manish yadav

सीएम उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा करने के लिए एनसीपी के नेता मातोश्री पहुंच गए हैं. इस बैठक में एनसीपी चीफ शरद पवार के अलावा अजीत पवार, जयंत पाटिल और प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद रहेंगे. मालूम हो कि कुछ देर पहले उद्धव ठाकरे ने सेना भवन में शिवसैनिकों के साथ बैठक की थी. 

 

 

6:27 PM (कल)

उद्धव ठाकरे की शिवसेना ही असली है: प्रियंका चतुर्वेदी

Posted by :- manish yadav

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने आजतक से कहा कि असली शिवसेना वही जो उद्धव ठाकरे की है. शिंदे के पास 38 शिवसेना विधायक होने के सवाल पर  प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि उनके पास कितने विधायक होने के नंबर बार-बार बदल रहे हैं. अगर उनके पास विधायक हैं तो वह फ्लोर पर अपना बहुमत साबित क्यों नहीं करते हैं? और कानून भी यही कहता है. वहीं उन्होंने कहा कि शिंदे कानूनी आधार पर पार्टी के चीफ व्हिप नहीं हैं इसलिए डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखने का उनके पास अधिकार नहीं है. वहीं बागी विधायकों के शिवसेना के हिंदुत्व को भूलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पीठ पर छुरा मारने वालों की सोच कभी हिंदुत्व की सोच नहीं हो सकती.
 

5:50 PM (कल)

MNS ने शिवसेना पर कसा तंज, पोस्टर लगाकर पूछा- अब कैसा लग रहा

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक उठापटक के बीच महाराष्ट्र नव निर्माण सेना का एक पोस्टर वायरल हो रहा है. इस पोस्टर के जरिए उसने मौजूदा रानीतिक हालात पर शिवसेना की चुटकी ली. उसने पोस्टर लगा कर शिवसेना से पूछा कि अब कैसा लग रहा है आपको. यह पोस्टर मुंबई के साकीनाका इलाके में लगाया गया है. इस तंज के पीछे एक कारण यह है कि कुछ साल पहले शिवसेना ने MNS पार्षद को अपनी ओर खींच लिया था और तब MNS खत्म होने की कगार पर थी.

MNS ने मुंबई के साकीनाका इलाके में पोस्टर लगाया
MNS ने मुंबई के साकीनाका इलाके में पोस्टर लगाया
5:03 PM (कल)

'विधायक टूरिस्ट बनकर घूम रहे, इसका मतलब यह नहीं कि वह सरकार में नहीं' 

Posted by :- manish yadav

एनसीपी नेता जयंत पाटिल बोले कि अगर 40 विधायक टूरिस्ट बनकर सूरत और गुवाहाटी चले गए तो इसका मतलब यह नहीं कि वह हमारी सरकार में नहीं हैं. अभी शिंदे साहब सरकार के बाहर नहीं गए हैं न ही उन्होंने इस्तीफा दिया. अभी तक कुछ शिवसेना के हिस्सा हैं और सरकार में मंत्री हैं. अभी तक किसी ने राज्यपाल को इस्तीफा नहीं भेजा है.

4:56 PM (कल)

किसी ने सरकार से समर्थन वापस नहीं लिया: जयंत पाटिल

Posted by :- manish yadav

एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने बताया कि सरकार सुचारू रूप से काम कर रही है. अभी ऐसी कोई तस्वीर दिखाई नहीं पड़ रही, जिससे यह पता चले कि सरकार से समर्थन वापस ले लिया गया है, हां कुछ विधायक जरूर बाहर गए हैं. ढाई साल गठबंधन की पार्टियों ने सरकार चलाई है और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में सब कुछ बेहतर चला है. डिप्टी स्पीकर के पास दस्तावेज जमा किए गए हैं लेकिन अब तक उन्होंने क्या कार्यवाही की है, उसकी जानकारी मुझे नहीं मिली है. सभापति सुबह नासिक गए थे. वह अब लौट आए हैं, ऐसे में वही उचित कदम उठाएंगे.

4:45 PM (कल)

उद्धव ठाकरे के साथ शाम 6:30 बजे शरद पवार, अजीत की बैठक

Posted by :- manish yadav

अजीत पवार ने बताया कि कल हमने राजनीति संकट पर एनसीपी के स्टैंड पर बात की. आज मैंने शरद पवार से मुलाकात की. अब शाम 6:30 बजे हम उद्धव ठाकरे से मिलेंगे. उन्होंने कहा कि हमारा स्टैंड क्लीयर है. हम सीएम उद्धव ठाकरे के साथ हैं. अजीत पवार का कहना है कि भले ही विद्रोही कह रहे हों कि उनके पास संख्या है, लेकिन वह शिवसेना के साथ हैं. बहुमत अभी भी एमवीए के पास है.

सीएम उद्धव के साथ मातोश्री में होगी (फाइल फोटो)
सीएम उद्धव के साथ मातोश्री में होगी (फाइल फोटो)
4:32 PM (कल)

'शिवसेना का अब नया कैडर बनेगा', बैठक के बाद ज्यादातर नेता यही बोले

Posted by :- manish yadav

उद्धव ठाकरे की बैठक के बाद बाहर निकले संजय कदम ने कहा कि जो धोखा देकर गया है, उनको माफी नहीं मिलेगी. विधायकों को वापस लाने की कोशिश नहीं करेंगे. हमने उन्हें जो स्थान दिया है, अब हम दूसरों को उस स्थिति में लाएंगे.

4:21 PM (कल)

ज्यादा बोली लगी तो परिवार के सदस्य ने धोखा दे दिया: आदित्य ठाकरे

Posted by :- manish yadav

आदित्य ठाकरे ने जिला अध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की. उद्धव ठाकरे इस बैठक में वर्चुअली शामिल हुए. आदित्य ठाकरे ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता आती जाती रहती है. हम सत्ता के लालची नहीं हैं. हमें परिवार के सदस्य ने धोखा दे दिया. ज्यादा बोली लगी तो उन्होंने हमें छोड़ दिया. पहले भी लोगों ने शिवसेना को धोखा दिया है. सीएम उद्धव ने कहा है कि जो लोग पार्टी से जाना चाहते हैं, उन्हें जाने दो. 

आदित्य ठाकरे ने जिला अध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की (फाइल फोटो)
आदित्य ठाकरे ने जिला अध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण बैठक की (फाइल फोटो)

'उद्धव के साथ शिवसेना के 16 विधायक, शिंदे को BJP ने नहीं बनने दिया था CM', बोले संजय राउत 

 

4:16 PM (कल)

एकनाथ शिंदे पर अब बीजेपी का कब्जा: राउत

Posted by :- manish yadav

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे पर अब बीजेपी का कब्जा हो गया. बीजेपी तय करेगी कि उन्हें क्या करना है. अब उनके हाथ में मामला नहीं रहा है.

4:10 PM (कल)

'मैं जब बीमार हुआ तो कुछ लोग दुआ कर रहे थे कि मैं ठीक न हूं', उद्धव ठाकरे बैठक में बोले

Posted by :- manish yadav

उद्धव ठाकरे ने बैठक में शिवसैनिकों से कहा कि उस समय मेरी तबीयत ठीक नहीं थी. कंधे से लेकर पैरों तक कोई हलचल नहीं थी. कुछ लोगों को लगा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं होगी. लोग दुआ कर रहे थे कि मैं ठीक न हो जाऊं लेकिन मुझे ऐसे लोगों की परवाह नहीं है. देवी जगदम्बा ने मुझे शक्ति और जिम्मेदारी सौंपी है. हम पिछले ढाई साल से कोविड से लड़ रहे हैं. उसके बाद मुझे एक सर्जरी से गुजरना पड़ा और अब यह समस्या आ खड़ी हूई. हमें याद रखना चाहिए कि अलग-अलग समय पर अलग-अलग लोगों ने हमारे साथ कैसा व्यवहार किया. उन्होंने कहा कि मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे यह (सीएम) पद मिलेगा.

उद्धव ठाकरे ने सेना भवन में की बैठक
उद्धव ठाकरे ने सेना भवन में की बैठक
3:48 PM (कल)

उद्धव ठाकरे की बागियों को दो टूक- मैंने CM आवास छोड़ा है, लड़ाई नहीं...

Posted by :- manish yadav

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने सेना भवन में बैठक के दौरान कहा कि मेरी तबीयत ठीक नहीं थी. मैं पिछले 6-7 महीने से बीमार हूं. जिस दिन मैंने वर्षा (सीएम आवास) छोड़ा, उस दिन मुझे जो कहना था, कह दिया था. उन्होंने कहा कि मैंने वर्षा को छोड़ा है, लड़ाई नहीं. सत्ता को लेकर मुझे कोई लालच नहीं. मुझमें अभी भी लड़ने की इच्छाशक्ति है. जिस तरह से बगावत हुई, वह सही नहीं है. मैं उन्हें (बागियों को) चुनौती देता हूं कि वे ठाकरे और शिवसेना के नाम का इस्तेमाल किए बिना सर्वाइव नहीं कर सकते. कुछ लोग कह रहे हैं कि पार्टी में बगावत के पीछे मैं ही कारण हूं, आखिर मैं अपनी ही पार्टी में बगावत क्यों करवाऊंगा?

Maharashtra Political Crisis: क्या ‘ठाकरे मुक्त’ शिवसेना बनाने की ओर बढ़ रहे एकनाथ शिंदे, ये है प्रक्रिया 

3:14 PM (कल)

शिंदे ग्रुप की मांग- हटाये जाएं डिप्टी स्पीकर

Posted by :- Vishnu Rawal

सियासी लड़ाई के बीच शिंदे ग्रुप ने एक और बड़ा दांव खेला है. शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल (Narahari Jirwal) को हटाने की मुहिम छेड़ दी है. शिंदे ग्रुप ने कहा है कि उन्होंने बिना सलाह लिये उद्धव की टीम के सदस्य को विधानसभा का नेता चुन लिया. कहा गया है कि इसके लिए डिप्टी स्पीकर के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा. बता दें कि डिप्टी स्पीकर जिरवाल एनसीपी पार्टी से हैं.

दूसरी तरफ विधायक महेश बालदी और विनोद अग्रवाल ने डिप्टी स्पीकर को पत्र लिखा है. इसमें कहा गया है कि उनको अरुणाचल प्रदेश के 2016 के केस को देखना चाहिए. इसमें सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर स्पीकर (डिप्टी स्पीकर) की पोजिशन खुद सवालों के घेरों में हो तो वह किसी विधायक को अयोग्य ठहराने का काम नहीं कर सकते. दरअसल, शिवसेना ने 16 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग उठाई है.

2:59 PM (कल)

रैडिसन होटल पहुंचे बीजेपी विधायक

Posted by :- Vishnu Rawal

बीजेपी विधायक तरंग गोगोई गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल पहुंचे. यहां महाराष्ट्र शिवसेना के बागी विधायक ठहरे हुए हैं.

क्लिक कर पढ़ें - महाराष्ट्र के सियासी संकट में क्यों खुलकर सामने आने से बच रही है बीजेपी?

2:45 PM (कल)

उद्धव ठाकरे बोले- मुझे सत्ता का कोई मोह नहीं

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना नेताओं के साथ उद्धव ठाकरे की मीटिंग खत्म हो गई है. सीएम ने मीटिंग में कहा कि जिस तरह से बगावत हुई वह ठीक नहीं हुआ. ठाकरे ने यह भी कहा कि मुझे सत्ता का कोई मोह नहीं है. मीटिंग में आदित्य ठाकरे ने भी अपनी बात रखी. वह बोले कि बागियों ने पैसे के लिए पार्टी को छोड़ दिया है. लेकिन ज्यादा दिन उनके अच्छे दिन नहीं रहेंगे. आदित्य बोले कि उद्धव ठाकरे को कुछ लोगों ने पैसों के लिए धोखा दिया है.

2:00 PM (कल)

महाराष्ट्र में डिप्टी स्पीकर को हटाने की मांग

Posted by :- Vishnu Rawal

सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र के दो निर्दलीय विधायकों ने डिप्टी स्पीकर Narahari Jirwal को हटाने की मांग रख दी है. बता दें कुछ देर पहले ही Narahari Jirwal ने शिवसेना की मांग को मानते हुए विधायक अजय चौधरी को विधायक दल के नेता के रूप में मान्यता दे दी थी. इसके अलावा उद्धव कैंप के ही सुनील प्रभु को पार्टी चीफ व्हीप चुना गया था.

बता दें कि यह फैसला शिंदे गुट के लिए झटके जैसा है. क्योंकि वे लोग एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता बता रहे हैं.

1:52 PM (कल)

'उद्धव ठाकरे छुट्टी मनाने असम आएं', बोले CM हिमंत बिस्वा

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र के विधायक असम में रुके हुए हैं. इसपर CM हिमंत बिस्वा सरमा का बयान आया है. वह बोले कि देश में जितने विधायक हैं मैं उनको असम में आने के लिए आमंत्रित करता हूं. मुझे नहीं पता कि कब महाराष्ट्र में सरकार बनेगी लेकिन वह (विधायक) जितने दिन भी रहेंगे वह मेरे लिए खुशी की बात है. मैं उद्धव ठाकरे जी को भी छुट्टियों के लिए बुलाना चाहता हूं. 

दूसरी तरफ असम कांग्रेस की तरफ से एकनाथ शिंदे को पत्र लिखा गया है. कहा गया है कि वह बागी विधायकों के साथ तुरंत असम से चले जाएं क्योंकि इससे बदनामी हो रही है. ऐसा लग रहा है कि गुवाहाटी में ऐसे विधायक सुरक्षित हैं जो संविधान का सम्मान नहीं करते.

1:36 PM (कल)

शिवसेना के एक और विधायक हुए बागी

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना के एक और विधायक दिलीप लांडे (Dilip Lande) गुवाहाटी पहुंच गए हैं. उनके जाने की खबरें पहले ही आ चुकी थीं. अब शिंदे के साथ शिवसेना के 38 विधायक हो गये हैं.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र में बागियों के खिलाफ गुस्सा फूट रहा है. नासिक से यह वीडियो आया है. यहां शिंदे की पोटो पर काली स्याही और अंडे फेंके गए.

1:21 PM (2 दिन पहले)

संजय राउत ने कहा शिंदे को आना ही होगा

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र की सियासी लड़ाई के बीच संजय राउत ने बागी विधायकों पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे को मुंबई आना ही होगा.

क्लिक कर पढ़ें - 'उद्धव के साथ शिवसेना के 16 विधायक, शिंदे को BJP ने नहीं बनने दिया था CM', बोले संजय राउत

1:15 PM (2 दिन पहले)

एकनाथ शिंदे ने टाला मुंबई जाने का प्लान

Posted by :- Vishnu Rawal

बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने फिलहाल मुंबई आने का प्लान टाल दिया है. वह अभी गुवाहाटी में ही रुकेंगे.

12:54 PM (2 दिन पहले)

Eknath Shinde News: एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से मुंबई के लिए निकले

Posted by :- Vishnu Rawal

संजय राउत की चेतावनी के तुरंत बाद गुवाहाटी से बड़ी खबर आई है. एकनाथ शिंदे अब गुवाहाटी से मुंबई के लिए रवाना हो चुके हैं. इससे पहले शरद पवार से मिलकर संजय राउत ने कहा था कि हमारा जिसे सामना करना है वह मुंबई में आ सकते हैं.

जानकारी मिली है कि शिंदे मुंबई में डिप्टी स्पीकर से मिलने के लिए आ रहे हैं. यहां शिंदे बता सकते हैं कि उनको साथ शिवसेना के कितने विधायकों का समर्थन है. अबतक के आंकड़ों के मुताबिक, शिंदे गुट में शिवसेना के 38 विधायक शामिल हैं. इसके अलावा कई निर्दलीय भी उनके साथ हैं.

संजय राउत ने शरद पवार से मिलने के बाद बागियों के खिलाफ सख्त तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि हमें जो करना था कर लिया है. हम सब (MVA) एकसाथ हैं. बागियों के लिए उन्होंने कहा कि बातचीत और वापस आने का वक्त अब निकल चुका है. संजय राउत ने कहा कि अगर फ्लोर टेस्ट हुआ तो हम ही जीतेंगे.

12:49 PM (2 दिन पहले)

असम कांग्रेस के मुखिया का एनकाथ शिंदे को पत्र

Posted by :- Vishnu Rawal

एनकाथ शिंदे को अब असम कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा ने पत्र लिखा है. कहा कहा है कि वह गुवाहाटी छोड़कर चले जाएं. लिखा है कि शिंदे खुद और बाकी विधायक रेडिसन ब्लू होटल से चले जाएं. लिखा गया है कि असम की उनकी वजह से बदनामी हो रही है. क्योंकि लग रहा है कि जो विधायक संविधानिक मूल्यों की इज्जत नहीं करते उनके लिए गुवाहाटी सुरक्षित है.

12:43 PM (2 दिन पहले)

देवेंद्र फडणवीस के घर अहम बैठक

Posted by :- Vishnu Rawal

देवेंद्र फडणवीस के घर पर आज एक बैठक चल रही है. इसमें शिवसेना के पत्र पर चर्चा हो रही है. ये पत्र डिप्टी स्पीकर को भेजा गया है. इसमें बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग हुई है. देवेंद्र फडणवीस के साथ गिरीश महाजन, राधाकृष्ण विखे पाटिल समेत पार्टी की लीगल टीम इसपर विचार कर रही है.

12:17 PM (2 दिन पहले)

संजय राउत बोले- बातचीत का वक्त अब निकल गया

Posted by :- Vishnu Rawal

संजय राउत ने शरद पवार से मिलने के बाद बागियों के खिलाफ सख्त तेवर दिखाए. उन्होंने कहा कि हमें जो करना था कर लिया है. हम सब (MVA) एकसाथ हैं. बागियों के लिए उन्होंने कहा कि बातचीत और वापस आने का वक्त अब निकल चुका है. संजय राउत ने कहा कि अगर फ्लोर टेस्ट हुआ तो हम ही जीतेंगे.

संजय राउत ने कहा कि अगर लड़ाई सड़क पर हुई तो वहां भी जीतेंगे. हमारा जिसे सामना करना है वह मुंबई में आ सकते हैं. इन्होंने (विधायकों ने) गलत कदम उठाया है. हमने इनको वापस आने का मौका भी दिया लेकिन अब समय निकल चुका है.

मीटिंग में पवार और राउत के साथ गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील और अनिल देसाई भी शामिल थे. संजय राउत ने कहा कि महा विकास अघाड़ी गठबंधन बना रहेगा और एकजुट रहेगा. शरद पवार की तारीफ में संजय राउत ने कहा कि वह राजनीति के पितामह हैं पर ऐसे वक्त में उद्धव ठाकरे और शरद पवार समेत गठबंधन के तमाम नेताओं के बीच लगातार बातचीत जारी है.

यह भी पढ़ें - भाई से छीनी थी उद्धव ने पार्टी की कमान, आज मुश्किल हो रहा बचा पाना!

11:53 AM (2 दिन पहले)

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट मामले पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा. मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की नेता जया ठाकुर की ओर से दायर याचिका मे सुप्रीम कोर्ट से दलबदल में शामिल सभी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें - 56 लाख के कमरे, इतने का ही खाना-पीना... गुवाहाटी के होटल में ऐसे रह रहे शिवसेना के बागी

11:37 AM (2 दिन पहले)

शिवसेना के 4 और विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना ने 4 और विधायकों को अयोग्य करने का लेटर और पीटिशन विधासनभा के डिप्टी स्पीकर के कार्यालय को दिया है. इससे पहले कल 12 विधायकों पर कारवाई करने की चिट्ठी दी गयी थी. अब कुल मिलाकर 16 बागी विधायकों पर कारवाई करने के उपसभापति को चिट्ठी दी गयी है. शिवसेना की लीगल टीम विधानभवन पहुंची है.

11:28 AM (2 दिन पहले)

शरद पवार से मिलने पहुंचे संजय राउत

Posted by :- Vishnu Rawal

दक्षिण मुंबई के वाई एस चौहान सेंटर पर शरद पवार शिवसेना सांसद संजय राउत और महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल के बीच बैठक हो रही है. कल दोपहर से ही शरद पवार की सक्रियता दिखाई दे रही है.
 

10:56 AM (2 दिन पहले)

गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना नेता को हिरासत में लिया गया, विधायकों को मनाने गए थे

Posted by :- Vishnu Rawal

गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के एक नेता को हिरासत में लिया गया है. ये बागी विधायकों को मनाने पहुंचे थे. नेता का नाम संजय भोसले है, वह सातारा के शिवसेना उप जिला प्रमुख हैं.

10:50 AM (2 दिन पहले)

एक और विधायक गुवाहाटी रवाना

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना के एक और विधायक बागी हो गये हैं. विधायक दिलीप लांडे सूरत से गुवाहाटी के लिए रवाना हो गये हैं. इस हिसाब से अब शिवसेना के 55 में से 38 विधायक शिंदे गुट में शामिल हो गये हैं.

10:47 AM (2 दिन पहले)

शिवसेना के 12 बागी विधायकों को नोटिस जारी कर सकते हैं डिप्टी स्पीकर

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र के 12 बागी विधायकों को डिप्टी स्पीकर नोटिस जारी कर सकते है. इसमें एकनाथ शिंदे का भी नाम है. ये नोटिस शिवसेना की अर्जी के बाद दिया जा सकता है. इसमें शिवसेना ने 12 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की मांग उठाई है.

10:38 AM (2 दिन पहले)

'37 MLA हमारे साथ, जल्द कुछ और विधायक जुड़ेंगे', आजतक से बोले एकनाथ सिंह

Posted by :- Vishnu Rawal

 

9:50 AM (2 दिन पहले)

शिवसेना ने बुलाई बैठक

Posted by :- Vishnu Rawal

महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना ने आज दोपहर 12 बजे शिवसेना भवन, मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में पार्टी के जिलाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई है. राउत ने कहा कि पवार को धमकियां देने का काम चल रहा है. अमित शाह और मोदी जी आप के मंत्री पवार साहब को धमकी दे रहे हैं. क्या ऐसी धमकियों को आपका समर्थन है?

संजय राउत ने आगे कहा कि संख्या बल कागज में ज्यादा हो सकती है लेकिन अब यह लड़ाई कानूनी लड़ाई होगी. हमारे जिन 12 लोगों ने बगावत शुरू की है उनके खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की है जिसके लिए हमारे लोगों ने सभापति से मुलाकात की है. संजय राउत ने कहा कि लड़ाई चाहे संख्याबल की हो, कानूनी हो या फिर सड़क पर तीनों में शिवसेना जीतेगी.

9:40 AM (2 दिन पहले)

Sanjay Raut का दावा- Sharad Pawar के लिए केंद्रीय मंत्री ने बोले आपत्तिजनक शब्द

Posted by :- Vishnu Rawal

शिवसेना नेता संजय राउत ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री ने शरद पवार के लिए आपत्तिजनक शब्द बोले हैं. राउत ने लिखा कि बीजेपी से जुड़े एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर महाविकास अघाड़ी सरकार को बचाने की कोशिश होगी तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा. राउत ने आगे लिखा कि MVA सरकार बचे या ना बचे, लेकिन पवार के लिए ऐसा शब्दों का इस्तेमाल ठीक नहीं.

9:36 AM (2 दिन पहले)

'50 से ज्यादा विधायक मेरे साथ, उद्धव अल्पमत में, हमें डरा नहीं सकते' शिंदे का पलटवार

Posted by :- Vishnu Rawal

एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के नोटिस पर प्रतिक्रिया दी है. शिंदे ने कहा कि वह नोटिसों से डरने वाले नहीं हैं और उद्धव बागी विधायकों को अयोग्य नहीं ठहरा सकते.

क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

8:37 AM (2 दिन पहले)

एकनाथ शिंदे के साथ शिवसेना के 50 से ज्यादा विधायक!

Posted by :- Vishnu Rawal

एकनाथ शिंदे का गुट आज और मजबूत हो सकता है. कुछ और विधायक आज गुवाहाटी पहुंच रहे हैं. माना जा रहा है कि इससे शिंदे के गुट में शामिल शिवसेना के विधायकों की संख्या 50 पार जा सकती है.

8:03 AM (2 दिन पहले)

'उद्धव को बताया था कि कांग्रेस-NCP शिवसेना को खत्म करना चाहती हैं', बोले बागी विधायक

Posted by :- Vishnu Rawal

गुवाहाटी में मौजूद बागी विधायक संजय सिरसात ने उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि कई मौकों पर उद्धव ठाकरे को बताया गया था कि कांग्रेस और एनसीपी शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रही है. विधायकों ने कई बार उद्धव से मिलने का वक्त मांगा लेकिन वह कभी नहीं मिले.

7:33 AM (2 दिन पहले)

Maharashtra political crisis: आज क्या होने के चांस?

Posted by :- Vishnu Rawal

- उद्धव ठाकरे शिवसेना के जिला प्रमुखों से बात करेंगे. जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे का ग्रुप पार्टी के सिंबल धनुष और बाण पर अपना दावा जताने वाला है. इसलिए यह मीटिंग बहुत जरूरी है.
- आज सबकी नजरें डिप्टी स्पीकर Narhari Zirwal पर रहेंगी. कल उद्धव ग्रुप ने उनको 12 बागी विधायकों की लिस्ट (शिंदे समेत) दी है. उनको अयोग्य ठहराने की मांग उठी है. दूसरी तरफ शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता बता दिया है. उन्होंने भी डिप्टी स्पीकर को पत्र भेजा है.
- देवेंद्र फडणवीस आज दिल्ली में हैं. वह अमित शाह से बातचीत करेंगे.
- आज डिप्टी सीएम अजित पवार पर भी नजरें रहेंगी. कल चाचा शरद पवार ने उनके दावे को सिरे से नकार दिया था. दरअसल, अजित पवार ने कहा था कि शिंदे की बगावत के पीछे बीजेपी का हाथ है. 

6:49 AM (2 दिन पहले)

"ज‍िन्होंने उद्धव सत्ता के सब बंद कर द‍िए धंधे, उनका नाम है श‍िंदे: अठावले

Posted by :- Vishnu Rawal

 

6:39 AM (2 दिन पहले)

शरद पवार ने बागियों को चेताया

Posted by :- Vishnu Rawal

महा अघाड़ी सरकार बचाने के लिए शरद पवार भी एक्शन में हैं. उन्होंने शिंदे के साथियों को दो टूक संदेश दिया है. कहा गया है कि उनको बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. पवार बोले कि विधानसभा के फ्लोर पर बहुमत का फैसला होगा.

6:36 AM (2 दिन पहले)

शिंदे के साथ शिवसेना के 37 विधायक

Posted by :- Vishnu Rawal

शिंदे ने इशारों में BJP को सुपर पॉवर बताया है. बागी विधायकों से उन्होंने बोला है कि डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि सबसे बड़ी ताकत हमारे साथ है. इस बीच कल दो और विधायक गुवाहाटी पहुंचे. अब शिंदे गुट में शिवसेना के 37 MLA हैं.

6:34 AM (2 दिन पहले)

शिंदे गुट के 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने की मांग

Posted by :- Vishnu Rawal

बागी विधायकों से निपटने के लिए शिवसेना ने सख्त कदम उठाया है. शिंदे गुट के 12 विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए डिप्टी स्पीकर को चिट्ठी लिखी गई है. बैठक में शामिल ना होने पर उनपर कार्रवाई की मांग हुई है. दूसरी तरफ शिवसेना की कार्रवाई की मांग के बदले शिंदे ने डिप्टी स्पीकर और राज्यपाल को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने खेमे में 37 शिवसेना विधायकों के होने का दावा किया है. शिंदे ने खुद को विधायक दल का नेता बताया है.