scorecardresearch
 

मुंबई एयरपोर्ट पर 18 करोड़ की ड्रग्स के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार

इंटरपोल को इथोपिया से जिम्बाब्वे के रास्ते भारत में ड्रग्स की तस्करी के बारे में इनपुट मिले थे. इंटरपोल ने सीबीआई को इनपुट दिया था और इस पर कार्रवाई करते हुए जैसिंकी आंद्रेजेज विस्लॉ को गिरफ्तार किया गया.

X
आरोपी के पास से 6 किलो हेरोइन बरामद हुई है
आरोपी के पास से 6 किलो हेरोइन बरामद हुई है

मुंबई एयरपोर्ट से सोमवार को सीबीआई ने एक विदेशी नागरिक को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया. आरोपी के पास से 6 किलो हेरोइन बरामद हुई है. जिसकी कीमत अंतराष्ट्रीय बजार में 18 करोड़ रुपये बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने इनपुट के आधार पर छत्रपति शिवाजी अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक पोलिश नागरिक को गिरफ्तार किया है. जिसकी पहचान जसिंकी आंद्रेज विस्लॉ के रूप में हुई है. 

आरोपी पोलिश नागरिक जिम्बाब्वे से इथोपिया होते हुए मुंबई पहुंचा था. सूत्रों के मुताबिक, इंटरपोल को इथोपिया से जिम्बाब्वे के रास्ते भारत में ड्रग्स की तस्करी के बारे में इनपुट मिले थे. इंटरपोल ने सीबीआई को इनपुट दिया था और इस पर कार्रवाई करते हुए जैसिंकी आंद्रेजेज विस्लॉ को गिरफ्तार किया गया. उसके सामान की तलाशी लेने पर छह किलो हेरोइन बरामद हुई. सीबीआई ने विस्ला को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.

दिल्ली में पकड़ी गई थी 17 करोड़ की ड्रग्स

बता दें कि 3 नवबंर को दिल्ली में स्पेशल सेल की एक टीम ने कोकीन और हेरोइन की सप्लाई करने वाले इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट के तीन प्रमुख तस्करों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से कुल 241 ग्राम कोकीन और दो किलो हेरोइन बरामद की गई. इसकी कीमत 17 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि यह ड्रग्स लैटिन अमेरिका से अफ्रीका और वहां से भारत हवाई रास्ते से पहुंचाई जा रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें