scorecardresearch
 

MP: उज्जैन शराब कांड, एसपी का तबादला, सीएसपी को किया गया सस्पेंड

रविवार को मुख्यमंत्री आवास में माफियाओं को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई थी. मीटिंग के बाद जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उज्जैन पुलिस अधीक्षक को हटाने एवं संबंधित क्षेत्र के सीएसपी के निलंबन के निर्देश दिए हैं.

सीएम ने दिए हैं नशीले पदार्थ की बिक्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश (फाइल फोटो) सीएम ने दिए हैं नशीले पदार्थ की बिक्री के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जहरीली शराब से हुई थी 14 मजदूरों की मौत
  • जांच के लिए पहुंचे एसीएस गृह डॉक्टर राजेश
  • सीएम ने दिए थे सख्त कार्रवार्ई के निर्देश

मध्य प्रदेश के उज्जैन में हाल ही में जहरीली शराब से 14 मजदूरों की मौत के मामले में शिवराज सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. रविवार को मुख्यमंत्री आवास में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद उज्जैन में जहरीली शराब से मौत की घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्ती दिखाते हुए उज्जैन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज सिंह को हटाने का निर्देश दिया है.

इसके अलावा सीएसपी रजनीश कश्यप को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का भी फैसला किया गया है. दरअसल, रविवार को मुख्यमंत्री आवास में माफियाओं को लेकर हाई लेवल मीटिंग हुई थी. मीटिंग के बाद जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उज्जैन पुलिस अधीक्षक को हटाने एवं संबंधित क्षेत्र के सीएसपी के निलंबन के निर्देश दिए हैं.

उज्जैन में हुई मौतों के मामले में मुख्यमंत्री चौहान ने सख्त रवैया अपनाया है. मुख्यमंत्री ने उज्जैन में हुई घटना की जांच के लिए गए एसीएस (गृह) डॉ. राजेश राजौरा से की गई कार्रवाई का विवरण प्राप्त किया. इस प्रकरण में अब तक हुई गिरफ्तारियां एवं दोषियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई की जानकारी मुख्यमंत्री को दी गई.

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह अवैध रूप से नशीली वस्तुओं का विक्रय और व्यापार हर स्थिति में रोका जाए. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि ऐसे मामलों में दोषियों को सख्त से सख्त सजा दिलवाई जाए. आपको बता दें कि 14 अक्टूबर को उज्जैन में अलग-अलग समय पर मजदूरों के शव मिले थे. जांच में पता चला था कि इनकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी.

इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई हुई थी. अब बड़ी कार्रवाई करते हुए सरकार ने एसपी और सीएसपी पर भी एक्शन लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें