scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश: टिकट नहीं मिलने से कांग्रेस कार्यकर्ता नाराज, हंगामा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तीसरी सूची जारी होते ही वही हुआ जिसकी आशंका भर से ही पार्टी डर रही थी.

प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता (फोटो-रवीश पाल सिंह) प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता (फोटो-रवीश पाल सिंह)

कांग्रेस ने सोमवार देर रात को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की. मगर सुबह होते ही विरोध की आवाज़ें आने लग गईं. मंगलवार को टिकट वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय पहुंच गया और जमकर नारेबाजी की.

दरअसल, ये कार्यकर्ता भोपाल मध्य से कांग्रेस उम्मीदवार आरिफ मसूद का विरोध कर रहे हैं. भोपाल मध्य से मसूद के अलावा कई अन्य लोग भी दावेदारी कर रहे थे और उन्ही में से एक सैयद साजिद अली के समर्थकों ने मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदर्शन किया. कार्यकार्ताओं की भीड़ जबरदस्ती प्रदेश मीडिया प्रभारी शोभा ओझा के कमरे तक पहुंच गई और उन्हें चारों तरफ से घेर लिया.

उम्मीदवार बदलने की मांग

शोभा ओझा के कमरे में घुसे कार्यकर्ताओं ने भोपाल मध्य से कांग्रेस के मौजूदा प्रत्याशी आरिफ मसूद को हटाकर सैयद साजिद अली को प्रत्याशी बनाने की मांग कर रहे थे. कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सर्वे में सबसे आगे रहने के बावजूद साजिद को टिकट नहीं दिया गया. कार्यकर्ताओं ने इसके लिए सुरेश पचौरी पर टिकट बेचन का आरोप लगाया और प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पचौरी का पुतला भी जलाया और पोस्टर में उनके चेहरे पर कालिख भी पोती.

भारी पुलिस बल तैनात

कार्यकर्ताओं के हंगामे को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया था ताकि संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाए. हालांकि इसकी नौबत नहीं आई और कुछ देर प्रदर्शन करने के बाद कार्यकर्ता वापस चले गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें