scorecardresearch
 

MP: विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस मना रहे 'सियासी दिवाली'

मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां बीजेपी चौथी पारी के लिए कमल खिलाने की कोशिश कर रही है, वहीं 15 साल से सत्ता का वनवास झेल रही कांग्रेस इस बार वापसी की उम्मीद लगाए हुए हैं. विधानसभा चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियां राज्य में सियासी दिवाली मना रही हैं.

बीजेपी की दिवाली (फोटो-aajtak.in) बीजेपी की दिवाली (फोटो-aajtak.in)

मध्य प्रदेश की सियासी जमीन पर राजनैतिक पार्टियां वोट के जरिए जीत की फसल काटने की कोशिश में लगी हैं. यही वजह है कि दीवाली बीत जाने के बाद पार्टियां सियासी दीवाली मना रही हैं. मध्य प्रदेश में बीजेपी 'कमल दिवाली' तो वहीं कांग्रेस पार्टी 'बदलाव की बाती' मना रही है.

15 साल से सत्ता का सुख भोग रही बीजेपी चौथी पारी के लिए कमल दीवाली मनाकर फिरस से कमल खिलाना चाहती है. बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर कमल छाप दिए जलाने का जिम्मा सौंपा है. पूरे प्रदेश में बीजेपी ने एक करोड़ कमल छाप दिए जलाने का दावा किया है. भोपाल के बीजेपी दफ्तर में गुरुवार को कमल दीवाली का आयोजन किया गया जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा ने भी शिरकत की.

बीजेपी की इस चुनावी कमल दीवाली के बदले कांग्रेस ने भी बदलाव की बाती मनाई. भोपाल के न्यू मार्केट इलाके में कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा के साथ अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बदलाव की बाती को पहले तो मंदिर में जाकर भगवान को अर्पण किया और फिर मार्केट के बीचोंबीच दीये जलाए.

दोनों ही राजनीतिक दल अपनी-अपनी तरफ से तो सियासी दीवाली मना रहे हैं लेकिन जीत के पटाखे किसके आंगन में फूटेंगे ये तय होगा 11 दिसंबर को जब चुनाव के नतीजों का ऐलान होगा.

“ To get latest update about Madhya Pradesh elections SMS MP to 52424 from your mobile . Standard SMS Charges Applicable ”

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें