scorecardresearch
 

भोपाल: कांग्रेस विधायक बोले- माफी मांगें फ्रांस के राष्ट्रपति, वरना जारी रहेगा विरोध

आजतक से बात करते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि मुस्लिम समाज कभी किसी दूसरे धर्म का मजाक नहीं उड़ाता, ऐसे में हमारे मजहब का मजाक उड़ाने वाले के खिलाफ हमने प्रदर्शन किया.

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (फाइल फोटो) कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विधायक की अगुवाई में कल हुआ था प्रदर्शन
  • विधायक के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR

भोपाल के इकबाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ गुरुवार को प्रदर्शन का आयोजन किया गया. इस प्रदर्शन के खिलाफ शिवराज सरकार ने कार्रवाई करते हुए मुकदमा दर्ज किया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद प्रदर्शन के आयोजक और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि हमारा विरोध जारी रहेगा.

आजतक से बात करते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि मुस्लिम समाज कभी किसी दूसरे धर्म का मजाक नहीं उड़ाता, ऐसे में हमारे मजहब का मजाक उड़ाने वाले के खिलाफ हमने प्रदर्शन किया. फ्रांस के राष्ट्रपति को माफी मांगनी चाहि. जब तक वह माफी नहीं मांगेंगे हमारा विरोध जारी रहेगा.

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि यह प्रदर्शन कांग्रेस की तरफ से आधिकारिक प्रदर्शन नहीं था, यह मेरी तरफ से था, क्योंकि हमारी कौम, हमारे नबी के खिलाफ हम किसी को ऐसा नहीं करने देंगे. सरकार ने मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसका जवाब मैं अदालत में दूंगा.

देखें: आजतक LIVE TV

कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि हमारी मांग है कि भारत सरकार को इस मामले में फ्रांस के साथ नहीं बल्कि भारत के मुसलमानों यानी अपने नागरिकों के साथ खड़ा होना चाहिए. गौरतलब है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बयान दिया है, जिसका विरोध हो रहा है.

वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन पर मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष ने पूछा कि मैं सोनिया गांधी जी और कमलनाथ जी से पूछना चाहता हूं कि क्या वो भोपाल मघ्य से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद द्वारा फ्रांस के खिलाफ और आतंकवाद के समर्थन में किये गए प्रदर्शन का समर्थन करते हैं ?

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें