scorecardresearch
 

कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही मोदी सरकार, अधिकारी की हत्या पर बोले फारूख अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. यह वारदात दूसरे लोगों में भी डर पैदा करेगी.

X
फारूख अब्दुल्ला (फाइल फोटो) फारूख अब्दुल्ला (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या
  • आतंकियों ने तहसील अधिकारी को बनाया निशाना

जम्मू कश्मीर के बडगाम में एक कश्मीरी पंडित की हत्या को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने मोदी सरकार और जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर साधा निशाना है. उन्होंने कहा कि सरकार अल्पसंख्यकों को सुरक्षा देने में पूरी तरह विफल रही है. 

कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही सरकार: फारूख 

फारूक अब्दुल्ला ने आजतक से फोन पर बातचीत के दौरान कहा कि मैं एक कश्मीरी पंडित की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुखी हूं. यह वारदात दूसरे लोगों में भी डर पैदा करेगी. सरकार विशेष रूप से अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह विफल रही है. पूर्व मुख्यमंत्री ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कश्मीर घाटी में सुरक्षा की स्थिति बिगड़ती जा रही है और सरकार कश्मीर की नकली गुलाबी तस्वीर पेश करने में लगी है. कश्मीर में हालात ठीक नहीं हैं. 

कांग्रेस ने भी साधा निशाना 

कश्मीर घाटी में हुई इस हत्या के बाद कांग्रेस नेता अश्विनी हांडा ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि सरकार घाटी में कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा नहीं दे पा रही है. ये हमला इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि पिछले कई दिनों में घाटी के अंदर अधिकारियों से लेकर सरपंच तक को निशाना बनाया जा रहा है. कश्मीरी पंडित भी आतंकियों की गोली का शिकार बन रहे हैं.

LG कार्यालय ने की वारदात की निंदा 

इस मामले में जम्मू-कश्मीर के एलजी कार्यालय की ओर से इस वारदात की निंदा की गई है. एलजी कार्यालय ने ट्वीट किया, 'मैं बडगाम में आतंकियों द्वारा राहुल भट्ट की बर्बर हत्या की कड़ी निंदा करता हूं. इस घिनौने आतंकी हमले के पीछे लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. इस दुख की घड़ी में जम्मू-कश्मीर सरकार शोक संतप्त परिवार के साथ खड़ी है.'
 

कश्मीर टाइगर्स ने ली हत्या की जिम्मेदारी

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बडगाम में गुरुवार को आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मार दी थी. तहसील ऑफिस में आतंकियों ने राहुल भट्ट नाम के अधिकारी को अपना निशाना बनाया है. अस्पताल में इलाज के दौरान राहुल की मौत हो गई. कश्मीर के आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने इस हत्या की जिम्मेदारी ली है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें