scorecardresearch
 

योगी ने किया लव जिहाद पर कानून लाने का ऐलान, अब इस राज्य में भी तैयारी

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि प्रदेश सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है.

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (फाइल फोटोः पीटीआई) हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हरियाणा सरकार भी कानून बनाने पर कर रही विचार
  • गृह मंत्री अनिल विज ने किया सीएम योगी का समर्थन
  • कहा- जरूरी हो गया है लव जिहाद पर लगाम लगाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान कर दिया है. यूपी के सीएम के ऐलान के बाद अब हरियाणा में भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार शुरू हो गया है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि प्रदेश सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है.

विज ने योगी आदित्यनाथ का समर्थन किया और कहा कि वे जो करते हैं, ठीक करते हैं. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज लव जिहाद को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान के साथ खड़े नजर आए. अनिल विज ने सीधे शब्दों में इस बात की ओर इशारा कर दिया कि हरियाणा भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रहा है.

देखें: आजतक LIVE TV

गौरतलब है कि हरियाणा के बल्लभगढ़ में हुए निकिता हत्याकांड के बाद देश में लव जिहाद के खिलाफ एक बार फिर से आवाज उठने लगी है. इसे लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है. यूपी के सीएम ने लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद अनिल विज भी उनके साथ खड़े नजर आए.

रोक लगाना जरूरी

विज ने कहा है कि लव जिहाद पर रोक लगाना जरूरी हो गया है. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ हमेशा सत्य बोलते हैं और इस लव जिहाद नाम की चीज पर कानून से या वैसे रोक लगाना लाजमी है. विज ने यहां बड़ी जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने पर विचार कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें