scorecardresearch
 

गुजरात के आदिवासियों को लेकर Arvind Kejriwal का बड़ा ऐलान, कहा- TAC का चेयरमैन इसी समाज से होगा

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के आदिवासियों के लिए आम आदमी पार्टी की गारंटी का ऐलान करते हुए आदिवासी इलाकों में सड़क, स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक उपलब्ध कराने की बात कही है. साथ ही PESA कानून लागू करने की बात केजरीवाल ने कही है. केजरीवाल ने कहा है कि हमारी सरकार में TAC का चेयरमैन आदिवासी व्यक्ति को ही बनाया जाएगा.

X
गुजरात के वडोदरा में अरविंद केजरीवाल गुजरात के वडोदरा में अरविंद केजरीवाल

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी आम आदमी पार्टी का फोकस आदिवासी वोट बैंक पर है. पार्टी के संयोजक सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आज गुजरात के वडोदरा में गुजरात के आदिवासी समाज के लिए गारंटी का ऐलान किया. इसके पहले भी AAP  की ओर से गुजरात के लोगों के लिए गारंटी का ऐलान किया जा चुका है. जिसमें फ्री बिजली और बेरोजगारों को नौकरी देने की गारंटी दी गई थी.

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात के आदिवासियों के हर इलाके में स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, बेघर आदिवासियों के लिए आवास और सड़क होने की गारंटी दी है. अरविंद केजरीवाल ने सभी आदिवासियों का सर्टिफिकेट बनवाने का भी ऐलान किया है.

कराएंगे PESA क़ानून लागू
अरविंद केजरीवाल ने ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी (TAC) का चेयरमैन आदिवासी व्यक्ति को ही बनाने का वादा किया है. साथ ही कहा है कि 'आप' की सरकार आने पर आदिवासी समाज के लिए ग्राम सभा के नियम को सख्ती से लागू किया जाएगा और PESA क़ानून लागू करेंगे.

भाजपा-आप का होगा सीधा मुकाबला

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात की भाजपा और कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि गुजरात कांग्रेस का विलय गुजरात बीजेपी में होने जा रहा है. गुजरात का चुनाव आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच होगा. बीजेपी और कांग्रेस की इलू-इलू राजनीति अब ख़त्म होगी. एक तरफ़ बीजेपी के ''27 साल का कुशासन'' है तो दूसरी तरफ़ AAP की  ''नई राजनीति'' है.

पहले यह किया है ऐलान

इसके पहले आम आदमी पार्टी गुजरात के लोगों कई गारंटी दे चुकी है. जिसमें गुजरात में 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया गया है. वहीं दूसरी गारंटी में गुजरात के सभी बेरोजगारों को रोजगार देने का वादा किया गया है. केजरीवाल ने कहा था कि, हमारी सरकार आने पर पांच साल में 10 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएंगी. केजरीवाल ने बेरोजगारों को 3000 रुपये मासिक भत्ता देने का भी वादा किया है.

बीजेपी ने माफ किया 10 लाख करोड़ रुपयों का लोन

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि - बीजेपी ने अपने दोस्तों का 10 लाख करोड़ रुपयों का लोन माफ कर दिया है. अब इन्हें और लोन माफ करने हैं इसलिए यह कहते हैं फ्री शिक्षा नहीं होने देंगे, फ्री अस्पताल नहीं होने चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें