scorecardresearch
 

Gujarat Election 2022: गुजरात में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल का दूसरा ऐलान, किया 10 लाख नौकरियों का वादा

गुजरात चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी जी जान से तैयारी में लगी हुई है. आप ने अपनी दूसरी गारंटी में गुजरात के हर बेरोजगार को रोजगार देने की बात कही है. अरविंद केजरीवाल ने सोमनाथ में 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया है. साथ ही केजरीवाल ने एग्जाम पेपर लीक न हों इसके लिए कानून बनाने की बात भी कही है.

X
अरविंद केजरीवाल ( फाइल फोटो ) अरविंद केजरीवाल ( फाइल फोटो )
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात में 10 लाख सरकारी नौकरी देने का अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान
  • 'आप' की ओर दूसरी गारंटी में रोजगार मिटाने की कही बात

गुजरात में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोर शोर से जारी हैं. सभी पार्टियां अपना दम खम दिखाने में जुटी हुई हैं. वहीं इसी कड़ी में आम आदमी पार्टी (AAP) भी चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है. पार्टी के शीर्ष नेता और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में बेरोजगारी दूर करने का ऐलान किया है. पार्टी की ओर से दूसरी गारंटी देते हुए कहा, 'गुजरात में हमारी सरकार आती है तो पांच साल में गुजरात के हर बेरोजगार को रोजगार मिलेगा. केजरीवाल ने यह भी कहा है कि जब तक रोजगार नहीं मिलता तब तक बेरोजगार को 3 हजार रुपये का भत्ता दिया जाएगा.'

गुजरात के सोमनाथ में अरविंद केजरीवाल ने यह दूसरी गारंटी दी है. दूसरी गारंटी में प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने की गारंटी केजरीवाल ने दी है. दिल्ली सीएम ऐलान किया है कि बेरोजगारों को रोजगार मिलने तक 3 हजार रुपये का भत्ता भी दिया जाएगा. हम गुजरात में 10 लाख सरकारी नौकरी निकालेंगे. जिसके लिए हम टीम के साथ प्लानिंग कर कर रहे हैं.

दिल्ली सीएम ने यह भी कहा कि गुजरात में एग्जाम पेपर लीक नहीं हों इसके लिए आम आदमी पार्टी कानून लाएगी. हम सहकारिता के क्षेत्र में सभी नौकरी की प्रक्रिया पारदर्शी करेंगे. नौकरी दिलाने के नाम पर होने वाली घूसखोरी बंद करेंगे.

केंद्र सरकार पर केजरीवाल ने साधा निशाना

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा मुझे सिंगापुर सरकार से वहां आने का न्यौता मिला था. लेकिन केंद्र सरकार ने मुझे मंजूरी नहीं. इन्होंने कहा हमारे किसी सीएम को बुला लो लेकिन बताने को कोई CM नहीं था जिसने काम किया हो. केजरीवाल ने चैलेंज देते यह भी कहा कि - जैसे स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक, अस्पताल दिल्ली में हमने बनाए हैं वैसा पूरे देश मे कोई एक दिखा दो मान जाऊंगा.
 
रेवड़ी कल्चर पर फिर बोला हमला

अरविंद केजरीवाल ने रेवड़ी कल्चर को लेकर कहा कि ये सारी फ्री रेवड़ी अपने दोस्तों, मंत्रियों को बांटते हैं, स्विस बैंक में ले जाते हो, लेकिन केजरीवाल रेवड़ी जनता में बांटता है, कह रहे हैं फ्री दे दिया तो सरकार घाटे में चली जाएगी. आज गुजरात सरकार पर साढ़े 3 लाख करोड़ का कर्जा है, क्या ये केजरीवाल ने किया है? फ्री रेवड़ी के खिलाफ बोलने वालों की नीयत खराब  है. देश में जनमत संग्रह हो कि पढ़ाई, इलाज, बिजली फ्री मिलना चाहिए कि नहीं.

पहली गारंटी में फ्री बिजली का ऐलान

'आप' के शीर्ष नेता अरविंद केजरीवाल गुजरात में अपनी पहली गारंटी में फ्री बिजली देने का ऐलान कर चुके हैं. गुजरात के लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली उपलब्ध कराने की केजरीवाल कह चुके हैं. उन्होंने दिल्ली और पंजाब में फ्री बिजली दिए जाने का उदाहरण दिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें