scorecardresearch
 

गुजरातः निकाय चुनाव से पहले AIMIM की धूम, चर्चा में ओवैसी की 32 फीट ऊंची पतंग

गुजरात में मकर संक्राति के मौके पर जमकर पतंगबाजी होती है. हर साल पतंगबाजी के जरिए राजनीतिक दलों और राजनेताओं के पतंग बाजार में आते हैं, लेकिन यह पहली बार है कि भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ गठबंधन कर गुजरात के चुनावी मैदान में उतरने वाली AIMIM की पतंग भी आसमान में उड़ेगी.

AIMIM के नेता असदुद्दीन औवेसी (फाइल-पीटीआई) AIMIM के नेता असदुद्दीन औवेसी (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओवैसी की 32 फीट विशालकाय पतंग चर्चा में
  • बड़ी पतंग के अलावा छोटी पतंगों की भी मांग
  • BTP के साथ निकाय चुनाव लड़ रही है AIMIM

पहले बिहार, फिर बंगाल और अब गुजरात, असदुद्दीन ओवैसी अपनी पंतग को स्थानीय निकाय के चुनाव के जरिए गुजरात में भी उड़ाना चाहते हैं. गुजरात में मकर संक्राति के मौके पर लोग जमकर पतंगबाजी करते हैं और ओवैसी की 32 फीट विशालकाय पतंग इन दिनों अहमदाबाद के जमालपुर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल, ओवैसी की पार्टी AIMIM का चुनाव चिन्ह भी पतंग है. ऐसे में जमालपुर के लोगों के जरिए लगाई इस पतंग के साथ-साथ ओवैसी की छोटी पतंग भी इस बार काफी डिमांड में है. 

गुजरात में मकर संक्राति के मौके पर जमकर पतंगबाजी होती है. हर साल पतंगबाजी के जरिए राजनीतिक दलों और राजनेताओं के पतंग बाजार में आते हैं, लेकिन यह पहली बार है कि बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ इस बार भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) के साथ गठबंधन कर गुजरात के चुनावी मैदान में उतरने वाली AIMIM की पतंग भी आसमान में उड़ेगी.

पिछले महीने के अंत में भारतीय ट्राइबल पार्टी और AIMIM के बीच संयुक्त रूप से चुनाव लड़ने को लेकर गठबंधन हुआ था. बीटीपी के अध्यक्ष और आदिवासी नेता छोटू वसावा ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि स्थानीय निकाय चुनावों में दोनों ही पार्टियां गठबंधन कर रही हैं.

ओवैसी की 32 फीट विशालकाय पतंग (फोटो-गोपी)
ओवैसी की 32 फीट विशालकाय पतंग (फोटो-गोपी)

32 फीट विशालकाय पतंग पर ओवैसी की तस्वीर के साथ लिखा गया है 'वेलकम' और 'कर हर मैदान फतह'. 

ओवैसी की छोटी पतंग भी बाजार में धूम मचा रही (फोटो-गोपी)
ओवैसी की छोटी पतंग भी बाजार में धूम मचा रही (फोटो-गोपी)

इस विशालकाय पतंग को बनाने वाले लतीफ रंगरेज का कहना है कि गुजरात में पहली बार AIMIM मैदान में उतर रही है, इसीलिए हमने ओवैसी का स्वागत करने के लिए ये पतंग बाजार में उतारी है. खास किस्म के पतंग को लोग काफी पसंद भी कर रहे हैं.

देखें: आजतक LIVE TV

दिलचस्प बात है कि इस बार स्थानीय निकाय के चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) और AIMIM भी मैदान में उतर रही हैं. ऐसे में इस बार की चुनावी जंग बेहद दिलचस्प हो जाएगी. 

गुजरात में अगले महीने फरवरी में स्थानीय निकाय के चुनाव होने वाले हैं. राज्य में 6 नगर निगमों के अलावा 31 जिला पंचायत, 231 तहसील पंचायत और 51 नगर पालिकाओं के चुनाव होने हैं. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें