scorecardresearch
 

चालान पर मोदी सरकार के साथ CM केजरीवाल, बोले- सुधर रहे हैं दिल्लीवाले

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि हम चाहते हैं कि ट्रैफिक सुधरे. अभी दिल्ली में ट्रैफिक अनुशासित नहीं है. जब से नया नियम लागू हुआ है, तब से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार आया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (IANS) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (IANS)

  • केजरीवाल ने कहा, नए कानून से ट्रैफिक व्यवस्था सुधरी है
  • मुख्यमंत्री का संकेत, जुर्माना कम करने पर सोचेगी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार के नए मोटर व्हीकल एक्ट का समर्थन किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि हम चाहते हैं कि ट्रैफिक सुधरे. अभी दिल्ली में ट्रैफिक अनुशासित नहीं है. जब से नया नियम लागू हुआ है, तब से ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार आया है. अब लोग नियमों का पालन कर रहे हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, यदि कोई क्लॉज़ है जिसके कारण लोगों को अधिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है और हमारे पास जुर्माना कम करने की शक्ति है तो हम निश्चित रूप से ऐसा करेंगे.

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को घोषणा करते हुए कहा कि दिवाली के समय के आसपास प्रदूषण के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए फिर से ऑड-ईवन योजना लागू की जाएगी. यह 4 नवंबर से लागू होकर 15 नवंबर तक जारी रहेगी. हालांकि केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऑड ईवन को गैरजरूरी बताया.

नितिन गडकरी का कहना है कि अब दिल्ली में इसकी जरूरत नहीं है. नितिन गडकरी ने कहा, दिल्ली में अब प्रदूषण काफी कम है और ऑड ईवन की जरूरत नहीं है. दिल्ली में जब से रिंग रोड बनी है, ईस्टर्न-वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे बना है तब से प्रदूषण घटा है. उन्होंने कहा कि हमारी योजना अगले दो साल में दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें