scorecardresearch
 

असम सीएम हिमंत बिस्वा की पत्नी ने सिसोदिया पर ठोका था मानहानि का केस, कोर्ट ने भेजा समन

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुसीबत बढ़ गई है. असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी ने उन पर मानहानि का केस ठोका है. कोर्ट ने भी सिसोदिया को 25 जून को पेश के लिए समन जारी कर दिया है.

X
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिसोदिया ने लगाया था भ्रष्टाचार का आरोप
  • असम सीएम आरोपों को बता चुके बेबुनियाद

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. हाल ही में मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि साल 2020 में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए हिमंता बिस्वा सरमा ने पीपीई किट सप्लाई करने का टेंडर अपनी पत्नी को दे दिया था.

अब सीएम हिमंत बिस्वा सरमा की पत्नी ने मनीष सिसोदिया पर 100 करोड़ का मानहानि का केस ठोक दिया. उनके उस मानहानि पर गुवाहाटी कोर्ट ने 25 जुलाई को उन्हें पेश होने का आदेश जारी कर दिया है. समन जारी कर साफ कहा गया है कि 25 जून को सिसोदिया को कोर्ट में पेश होना होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हिमंत बिस्वा सरमा पर बड़ा आरोप लगाया था. उन्होंने कहा था कि जब कोई चुना हुआ मुख्यमंत्री या मंत्री अपनी पत्नी की कंपनी को या अपने बेटे के पार्टनर्स की कंपनियों को ठेके दे तो यह इस देश के कानून के तहत भ्रष्टाचार होता है. उन्हाेंने सवाल किया कि बीजेपी बताए यह उसकी नजर में भ्रष्टाचार है या नहीं है. उन पर कार्रवाई होगी कि नहीं होगी. अपने मुख्यमंत्री को जेल में डालेंगे या नहीं.

मनीष सिसोदिया ने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि असम के वर्तमान सीएम हिमंत बिस्वा सरमा जो 2020 में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री थे, तब उन्होंने कोविड की आंड़ में जमकर भ्रष्टाचार किया है. उस समय उन्होंने अपने स्वास्थ्य विभाग से पीपीई किट्स खरीदने के ठेके जारी किए. 

अब उन तमाम आरोपों को असम सीएम ने बेबुनियाद बताया था और उनके खिलाफ मानहानि का केस ठोकने की बात कही. उसी कड़ी में उनकी पत्नी रिंकी भूइयां सरमा ने 100 करोड़ का मानहानि केस उनके खिलाफ दर्ज करवा दिया. अभी तक मनीष सिसोदिया ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें