scorecardresearch
 

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार ने बढ़ाई चिंता! 24 घंटे में मिले 1600 से ज्यादा मामले, संक्रमण दर 5.39%

दिल्ली में रोजाना एक हजार से ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. इसी बीच शुक्रवार को 1656 नए कोरोना मरीज मिले हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

X
दिल्ली में बढ़े कोरोना मरीज (सांकेतिक तस्वीर) दिल्ली में बढ़े कोरोना मरीज (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी
  • शुक्रवार को मिले 1656 नए मरीज

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1656 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि इस दौरान पॉजिटिविटी रेट में कमी आई है और किसी भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है. राजधानी में शुक्रवार को 5.39% फीसदी कोरोना संक्रमण दर दर्ज हुई है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में 30,709 कोरोना टेस्ट किए गए थे. ऐसे में दिल्ली में अब कोरोना के 6096 एक्टिव मामले हैं. साथ ही 171 कोरोना मरीजों का हॉस्पिटल में इलाज जारी हैं. 

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली में 1365 कोरोना मरीज मिले थे, जबकि संक्रमण दर 6.35 फीसदी दर्ज की गई थी. इस लिहाज से भले ही संक्रमण दर में कमी दिखी हो लेकिन कोरोना के बढ़ते आंकड़ों ने जाहिर तौर पर चिंता बढ़ा दी है. 

XE वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता

इसी बीच भारत में कोरोना वायरस के नए XE वैरिएंट के बढ़ते मामलों ने लोगों की चिंता को काफी बढ़ा दी है. खासतौर पर राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थिति और भी ज्यादा चिंताजनक बनी हुई है. बीते कई दिनों से कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के टॉप अस्पतालों के डॉक्टरों ने आशंका जताई है कि आने वाले कुछ दिनों में दिल्ली में कोरोना के मामले पीक पर होंगे, लेकिन उसके तुरंत ही बाद यह कम होने शुरू हो जाएंगे.

बता दें कि बीते दो हफ्तों से दिल्ली में रोजाना एक हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. सोमवार को, देश की टॉप मेडिकल रिसर्च बॉडी, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने कहा कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को चौथी लहर के बजाय लोकल ट्रेंड के रूप में देखा जाना चाहिए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें