scorecardresearch
 

जांच से बच रहे सोमनाथ भारती को दूसरा नोटिस

दिल्ली पुलिस ने घरेलू हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होने पर दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को शनिवार को एक नया नोटिस जारी किया.

सोमनाथ भारती और उनकी पत्नी लिपिका मित्रा सोमनाथ भारती और उनकी पत्नी लिपिका मित्रा

दिल्ली पुलिस ने घरेलू हिंसा के मामले में पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं होने पर दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती को शनिवार को एक नया नोटिस जारी किया.

संयुक्त पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने बताया 'हमने शनिवार को सोमनाथ भारती को दूसरा नोटिस जारी किया. यह नोटिस उनके मालवीय नगर स्थित घर पर भेजा गया है.' दीपेंद्र पाठक ने कहा कि अगर वह या उनके कोई संबंधी नोटिस लेने से मना करते हैं, तो उसे वहीं चस्पा कर दिया जाएगा.

पाठक ने कहा कि पहला नोटिस जारी होने के बाद सोमनाथ ने पुलिस को आश्वासन दिया था कि वह पूछताछ में पुलिस का सहयोग करेंगे, लेकिन वह अपनी बात से मुकर गए. उन्होंने कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि वह पूछताछ के लिए जल्द हाजिर होंगे. यदि वह पूछताछ के लिए उपस्थित होंगे, तो इसका मतलब यह नहीं कि हम उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे. यदि वह पुलिस के नोटिस से बचते रहे, तो निश्चित तौर पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.'

भारती को शुक्रवार सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने एक नोटिस जारी किया था. लेकिन वह नहीं पहुंचे थे. पश्चिमी दिल्ली के द्वारका उत्तरी पुलिस थाने में भारती के खिलाफ घरेलू हिंसा और हत्या का कोशिश सहित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने कहा कि भारती की पत्नी लिपिका मित्रा द्वारा 10 जून को की गई शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई. लिपिका ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि साल 2010 में हुई शादी के बाद से ही भारती उन्हें प्रताड़ित करते आ रहे हैं. लिपिका ने दावा किया है कि भारती ने न सिर्फ उन्हें पीटा, बल्कि उनकी हत्या की भी कोशिश की है.

-इनपुट IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें