scorecardresearch
 

सोमनाथ भारती की मुश्किलें बढ़ीं, द्वारका कोर्ट में पत्नी लिपिका का बयान दर्ज

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और AAP विधायक सोमनाथ भारती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. उनकी पत्नी लिपिका मित्रा ने घरेलू हिंसा मामले में भारती के खि‍लाफ द्वारका थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. द्वारका कोर्ट में लिपिका मित्रा का बयान दर्ज किया गया.

लिपिका मित्रा और सोमनाथ भारती लिपिका मित्रा और सोमनाथ भारती

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और AAP विधायक सोमनाथ भारती पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. उनकी पत्नी लिपिका मित्रा ने घरेलू हिंसा मामले में भारती के खि‍लाफ द्वारका थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है. द्वारका कोर्ट में लिपिका मित्रा का बयान दर्ज किया गया.

लिपिका मित्रा गुरुवार दोपहर द्वारका कोर्ट नंबर- 515 में मजिस्ट्रेट के सामने बयान देने के लिए पहुंच गई. जबकि 'आप' विधायक के खि‍लाफ बुधवार रात द्वारका थाने में एफआईआर दर्ज हुई है. पुलिस ने बताया कि मामले में सोमनाथ भारती के खि‍लाफ आईपीसी की धारा 307/406/420/506/498A के तहत धोखाधड़ी, हत्या के प्रयास, दहेज प्रताड़ना और घरेलू हिंसा के तहत केस दर्ज किया गया है. मामले में विधायक की गिरफ्तारी भी हो सकती है.

AAP ने झाड़ा पल्ला, सोमनाथ बोले- जानकारी नहीं
इस पूरे मामले से आम आदमी पार्टी ने पल्ला झाड़ लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पार्टी ने इस ओर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया है और कहा कि यह सोमनाथ भारती का व्यक्ति‍गत मामला है. जबकि खुद भारती ने कहा कि उन्हें एफआईआर के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

सोमनाथ भारती ने कहा, 'यह नंदनगरी की घटना से ध्यान हटाने के लिए एक साजिश है. मेरी पत्नी से बात हो रही है. बाकी मुझे एफआईआर के बारे में कोई जानकारी नहीं है.' पूर्वी दिल्ली के नंदनगरी इलाके में हाल ही पुलिस कस्टडी में एक शख्स की मौत हो गई है.

गौरतलब है कि लिपिका ने इससे पहले भी मई-जून महीने में अपने विधायक पति पर मारपीट और प्रताड़ि‍त करने का आरोप लगाया था. पुलिस में शि‍कायत की गई थी. दिल्ली महिला आयोग में भी शि‍कायत की गई थी, जिसके बाद बड़े स्तर पर घमासान मचा था. इसके बाद जुलाई में भारती ने दिल्ली की एक अदालत में अग्र‍िम जमानत की अर्जी दी थी, जिसे कोर्ट ने यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उनके खि‍लाफ कोई एफआईआर नहीं है.

सोमनाथ भारती पर क्या हैं आरोप
लिपिका का आरोप है कि साल 2010 में शादी और हनीमून के बाद भारती ने सारे गहने अपनी मां के हवाले करने की बात कही. शादी के बाद से ही सोमनाथ की मां ने दहेज मांगना शुरु कर दिया. आरोप है कि पहले बच्चे के जन्म के समय भी सोमनाथ और उनकी मां अस्पताल नहीं गए. अस्पताल का खर्च लिपिका ने अकेले उठाया.

मेरे पीछे कुत्ते छोड़ते थे सोमनाथ: लिपिका
आरोप है कि सोमनाथ भारती ने लगातार लिपिका का मानसिक उत्पीड़न किया. सोमनाथ ने कार और मकान के लिए भी लिपिका से पैसा मांगना शुरु कर दिया. 23 फरवरी 2011 को सोमनाथ ने अपनी मां के सामने ही लिपिका को बुरी तरह पीटा. मजबूरन रात को 11 बजे लिपिका को घर छोड़ना पड़ा. अगले दिन सोमनाथ ने घर वापस बुलाकर फिर से गालियां दीं.

इससे पहले दिल्ली महिला आयोग में दर्ज अपनी शिकायत में भारती की पत्नी लिपिका ने यह भी आरोप लगाया था कि जब वह तीसरी बार गर्भवती हुईं तब सोमनाथ ने उन्हें गर्भपात के लिए मजबूर किया. लगातार उत्पीड़न से आजिज आकर उन्होंने एक बार अपनी कलाई काट लेने की कोशिश की थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें