scorecardresearch
 

जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूदने लगे लोग... जानें चश्मदीद की जुबानी पूरी कहानी

चश्मदीद ने बताया कि जैसे ही आग लगने की घटना हुई, तुरंत गांव के लोग वहां पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे और उन्होंने पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को फोन भी लगाया.

X
जान बचाने के लिए सीढ़ियों से उतरती महिलाएं जान बचाने के लिए सीढ़ियों से उतरती महिलाएं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी आग
  • आग देखकर छत से कूद गए थे लोग

दिल्ली के मुंडका इलाके में लगी एक बिल्डिंग में भीषण आग में अब तक 27 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसके अलावा अभी भी वहां कई लोग फंसे हुए हैं. आग इतनी भयावह थी कि वहां फंसे हुए लोग तीसरी मंजिल से कूद गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग में एक फैक्ट्री चल रही थी. इसी में काम करने वाले लोग इस बिल्डिंग में फंस गए थे. एनडीआरएफ की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है. देर रात तक आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. चूंकि आग शाम साढ़े चार बजे से ही लगी हुई थी. इसलिए कूलिंग का काम किया जा रहा है. 

बाहरी जिले के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि घटनास्थल से अब तक 100 से अधिक लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. इसके अलावा 27 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- LIVE: दिल्ली के मुंडका में भीषण अग्निकांड, बिल्डिंग से 27 शव निकाले गए, अब तक 100 से ज्यादा रेस्क्यू

दिल्ली के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग ने आजतक को बताया कि घटनास्थल पर अभी भी 30 से 40 लोग फंसे हुए हैं. उनका रेस्क्यू करने के लिए हमने वहां 100 कर्मचारियों की एक टीम भी लगाई है. अभी फायर डिपार्टमेंट की टीम बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर सर्च अभियान चला रही है. आग लगने की घटना का जैसे ही पता चला था दमकल की 27 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं थीं. अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. घायल लोगों को दिल्ली के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

चश्मदीद ने बताया- बिल्डिंग में थे 300 लोग

वहीं मौके पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि जैसे ही आग लगने की घटना हुई, तुरंत गांव के लोग वहां पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस और फायर डिपार्टमेंट को फोन भी लगाया. ये घटना शाम करीब साढ़े चार बजे घटित हुई. चश्मदीद ने ये भी बताया कि उस समय बिल्डिंग में करीब 300 लोग मौजूद थे. दिल्ली फायर सर्विस के डिप्टी फायर ऑफिसर सुनील चौधरी ने बताया कि आग की लपटों से बचने के लिए कुछ लोग इमारत से कूद गए थे. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

इस घटना के रेस्क्यू करने का वीडियो सामने आया है कि कैसे स्थानीय लोग 3-4 सीढ़ियों को बांधकर महिलाओं को नीचे उतार रहे हैं और दूसरी ओर आग की लपटें उठती हुईं दिखाई दे रही हैं.

हालांकि अधिकारी ने बताया कि संजय गांधी अस्पताल में मरीजों को भर्ती करने के लिए अब जगह नहीं बची है. अब जो भी घायल लोग हैं उन्हें दूसरे अस्पतालों में भर्ती कराया जाएगा. 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास आज शाम एक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में आग लग गई थी, जिसके बाद कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें