scorecardresearch
 

दिल्ली: CCTV फैक्ट्री में 150 लोग कर रहे थे काम, तभी लगी भीषण आग... और घिर गईं जिंदगियां

फैक्ट्री में जो लोग बाहर की तरफ काम कर रहे थे, वे आग की घटना देखते ही भाग गए और सुरक्षित बच गए. जबकि जो लोग अंदर काम कर रहे थे, वे फंसकर रह गए. उन्हें बाहर निकलने का मौका नहीं मिला.

X
दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगी. दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फैक्ट्री की बिल्डिंग में 30 लोग फंसे
  • फैक्ट्री में आग लगते ही मची भगदड़

दिल्ली के मुंडका इलाके में एक फैक्ट्री की बिल्डिंग में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई है. सभी शव बरामद कर लिए गए हैं. अभी तीसरी मंजिल की तलाशी की जा रही है. बिल्डिंग में अभी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. घटना शुक्रवार शाम 4.45 बजे की है.

जानकारी के मुताबिक, मुंडका में सीसीटीवी और डीआरवी बनाने की फैक्ट्री है. यहां फैक्ट्री का गोदाम भी बना हुआ है. इसमें शुक्रवार शाम सबसे पहले पहली मंजिल पर आग लगी. जब आग लगी, तब 150 से ज्यादा लोग अंदर काम कर रहे थे. घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई. मौके से लोग बाहर भागे. आग इतनी विकराल थी कि दूर तक धुंआ देखा गया.

अभी तीसरी मंजिल पर सर्च ऑपरेशन चल रहा

मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची और फैक्ट्री के गोदाम से शव निकाले गए. बहुत सारे लोग जख्मी हो गए हैं. सबसे पहले एक महिला का शव बरामद किया गया था. मौके पर काम करने वाले मजदूरों के रिश्तेदारों का कहना है कि अभी तक किसी के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल सकी है. वहीं, फायर ब्रिगेड का कहना है कि अभी तीसरी मंजिल पर सर्च चल रहा है. 

अंदर काम करने वाले मजदूर फंसे

बताया गया कि फैक्ट्री में जो लोग बाहर की तरफ काम कर रहे थे, वे आग की घटना देखते ही भाग गए और सुरक्षित बच गए. जबकि जो लोग अंदर काम कर रहे थे, वे फंसकर रह गए. उन्हें बाहर निकलने का मौका नहीं मिला. घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. धुंआ का गुबार बता रहा था कि आग कितनी भयंकर लगी थी.

घटना के संबंध में मुंडका पुलिस का कहना है कि हमें एक पीसीआर कॉल आई. कॉल की सूचना पर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने में लग गई. पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें