scorecardresearch
 
दिल्ली

तीन मंजिला बिल्डिंग खाक, ऊंची उठती लपटें और 27 शव, देखें दिल्ली में अग्निकांड की तस्वीरें

मुंडका आग
  • 1/11

दिल्ली के मुंडका इलाके में एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई. आग इतनी तेजी से फैली की पूरी बिल्डिंग इसकी चपेट में आई और सबकुछ जलकर खाक हो गया. इस घटना में अभी तक 27 शव बरामद कर लिए गए हैं. मृतकों में भी महिलाओं की संख्या ज्यादा बताई जा रही है.

मुंडका आग
  • 2/11

मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है और भारी भीड़ इकट्ठा हो चुकी है. आशंका जताई जा रही है कि अभी उस बिल्डिंग में कई और लोग फंसे हुए हैं. लेकिन आग इतनी भयंकर है कि दमकल विभाग को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है.

मुंडका आग
  • 3/11

बताया जा रहा है कि आज दोपहर 4.45 बजे एक ऑफिस में आग लगने की घटना के संबंध में पुलिस स्टेशन मुंडका में एक पीसीआर कॉल आई थी. पुलिस को जानकारी दी गई थी कि एक बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. सूचना मिलते ही पुलिस की एक टीम मौके पर रवाना हो गई थी.

मुंडका आग
  • 4/11

हालात इतने विस्फोटक थे कि मौके पर पहुंचकर पुलिस को तुरंत रेस्क्यू शुरू करना पड़ा. कई लोगों को बिल्डिंग के शीशे तोड़कर बचाया गया. मौके पर एंबुलेंस भी आ गई थीं, ऐसे में घायलों को बिना समय गवाएं अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

मुंडका आग
  • 5/11

शुरुआती जांच के बाद बताया गया है कि ये एक कमर्शियल बिल्डिंग है जो कंपनियों को ऑफिस के काम के लिए दे दी जाती है. अभी के लिए पुलिस द्वारा कंपनी के मालिक को हिरासत में ले लिया है और आगे की जांच की जा रही है.

मुंडका आग
  • 6/11

ये भी बताया गया है कि अभी तक आग पर काबू नहीं पाया गया है. दमकल के लोग लगातार तीसरी मंजिल पर जाने का प्रयास कर रहे हैं. वहां अभी 30 से 40 लोगों के फंसे होने की आशंका है. ऐसा माना जा रहा है कि आग पहली मंजिल से फैलने के बाद दूसरी और फिर तीसरी मंजिल तक पहुंची.

मुंडका आग
  • 7/11

दमकल के अधिकारियों का कहना है कि आग से ज्यादा धुएं की वजह से लोगों को मुश्किल हो रही है. अभी वहां पर स्थिति काफी खराब है. धुआं काफी ज्यादा हो गया है, लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

मुंडका आग
  • 8/11

मौके पर मौजूद लोग बता रहे हैं कि कई लोगों ने इस आग से बचने के लिए बिल्डिंग से छलांग भी लगा दी थी. लेकिन कई धुएं की वजह से निकल नहीं पाए. दमकल अधिकारियों के मुताबिक घायलों को पहले संजय गांधी अस्पताल में एडमिट करवाया जा रहा था, लेकिन अब वहां पर जगह नहीं है, ऐसे में दूसरे अस्पतालों में घायलों को उपचार के लिए भेजा जा रहा है.

मुंडका आग
  • 9/11

जानकारी मिली है कि जिस सयम आग लगी थी तब फैक्ट्री में 150 लोग मौजूद थे. दमकल ने अभी तक 100 से ज्यादा लोगों का सफल रेस्क्यू कर लिया है, लेकिन 26 मौतें भी हुई हैं. ये आंकड़ा बढ़ सकता है.

मुंडका आग
  • 10/11

घटनास्थल से लोगों के रेस्क्यू की भी कई तस्वीरें सामने आई हैं. रस्सी के सहारे लोगों को बिल्डिंग से बाहर निकाला गया है. सीढ़ी के जरिए भी लोगों का रेस्क्यू हुआ है. घटनास्थल पर कई लोग भी मौजूद हैं जो दमकल कर्मियों की मदद कर रहे हैं.

मुंडका आग
  • 11/11

जानकारी मिली है कि दमकल द्वारा 100 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. लेकिन क्योंकि स्थिति अभी भी विस्फोटक है, ऐसे में मौके पर NDRF की टुकड़ी भी रवाना कर दी गई है. आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है, लेकिन अभी भी धुएं का गुबार देखने को मिल रहा है.