scorecardresearch
 

प्रवेश वर्मा के बाद मनोज तिवारी भी बोले- अपने इलाके में हम भी कराएंगे मस्जिदों का सर्वे

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मस्जिदों के साथ साथ अन्य सार्वजनिक स्थलों का भी सर्वे कराया जाएगा. इससे पहले पश्चिमी दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा ने भी मस्जिदों के सर्वे की बात उठाई थी.

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (फाइल फोटो) बीजेपी सांसद मनोज तिवारी (फाइल फोटो)

दिल्ली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने बड़ा बयान दिया है. मनोज तिवारी ने कहा है कि वे अपने संसदीय क्षेत्र में मस्जिदों का सर्वे कराएंगे. उन्होंने अन्य सार्वजनिक स्थलों के सर्वे की भी बात कही. इससे पहले पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने भी मस्जिदों के सर्वे की मांग उठाई थी. बाद में उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई कि मस्जिदों के सर्वे की बात उठाने के चलते उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है.

मनोज तिवारी का यह भी कहना था कि कुछ लोग सरकारी जमीन पर धार्मिक स्थलों की आड़ में लगातार अतिक्रमण कर रहे हैं और यही सब कुछ उनके इलाके में भी हो रहा है. इसलिए वे भी चाहेंगे कि अगर किसी भी धार्मिक स्थल का निर्माण सरकारी जमीन पर बिना परमिशन के हो रहा है तो उस पर एक्शन लिया जाना चाहिए.

तिवारी ने कहा, "मुझे अपने फोन पर मौत की धमकी मिली है और मैंने इसके बारे में पुलिस को सूचित कर दिया है." तिवारी को मिले एसएमएस के अनुसार, व्यक्ति ने कहा कि उसे खेद है कि उसने 'बहुत मजबूर होकर' तिवारी की जान लेने का फैसला किया है. दिल्ली बीजेपी नेता नीलकांत बख्शी ने कहा कि उत्तरपूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद तिवारी को शुक्रवार को यह संदेश मिला, जिसे उन्होंने शनिवार शाम को देखा और तुरंत पुलिस को सूचित किया.

मनोज तिवारी को उनके मोबाइल फोन पर मैसेज भेजकर धमकी दी गई है. तिवारी ने खुद यह मैसेज सार्वजनिक किया है. इस घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई है. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने मामला स्पेशल टीम के हवाले कर दिया है. इससे पहले दिल्ली बीजेपी मुख्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कर्नाटक के मैसूर में रहने वाले उस कॉलर को गिरफ्तार कर लिया जिसने धमकी दी थी.

अभी हाल में प्रवेश वर्मा ने दिल्ली के उप राज्यपाल को पत्र लिख कर शिकायत की थी कि दिल्ली की सड़कों पर अवैध मस्जिदों की संख्या ज्यादा बढ़ गई है जिससे ट्रैफिक पर बुरा असर पड़ रहा है. इस शिकायत के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर पर उन्हें कथित तौर पर धमकियां दी गईं. प्रवेश वर्मा ने खुद इसकी शिकायत दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें