scorecardresearch
 

ओला-उबर ने दाम बढ़ाए, अब दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ की चेतावनी, 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे

दिल्ली में बढ़े सीएनजी दामों ने दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ को नाराज कर दिया है. अब संघ द्वारा 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने की बात कही जा रही है. मांग है कि सीएनजी पर सब्सिडी दी जानी चाहिए.

X
दिल्ली ऑटो संघ की हड़ताल पर जाने की चेतावनी दिल्ली ऑटो संघ की हड़ताल पर जाने की चेतावनी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएनजी पर सब्सिडी देने की मांग
  • दिल्ली में एक किलो सीएनजी के दाम 71.61 रुपये

दिल्ली में ओला-उबर का सफर पहले की तुलना में काफी महंगा हो चुका है. सीएनजी के बढ़े दामों की वजह से दोनों ही कैब सर्विस कंपनियों ने किराए में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. अब इस बीच दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ की तरफ से भी बड़ी मांग रख दी गई है. कहा गया है कि सीएनजी पर सब्सिडी दी जानी चाहिए. मांग नहीं मानने पर 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी गई है.

बताया गया है कि दिल्ली सरकार पर दवाब बनाने के लिए राजधानी के ऑटो, टैक्सी और कैब चालक संघों ने 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है. इस बारे में दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार की नीतियों के खिलाफ उनका विरोध जारी रहेगा और वे 18 अप्रैल से हड़ताल पर जाएंगे. उन्होंने कहा कि, सीएनजी की कीमत हर दिन बढ़ रही है और सरकार से हम 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने की मांग कर रहे हैं.

अब ये मांग भी तब उठाई गई है जब दिल्ली में ओला-उबर ड्राइवर द्वारा भी विरोध किया जा रहा है. कैब सेवाओं देनी वाली कंपनियों री ओर से इजाफा जरूर किया गया है लेकिन अब भी कुछ जगहों पर प्रदर्शन जारी है. इस वजह से ओला-उबर की सर्विस काफी महंगी हो गई है. अब इस बीच दिल्ली ऑटो रिक्शा संघ की हड़ताल वाली चेतावनी लोगों के लिए मुसीबत और ज्यादा बढ़ा सकती है.

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में पीएनजी की कीमतें बढ़ने के 12 घंटे से भी कम समय में सीएनजी की कीमतों में इजाफा कर दिया गया है. सीएनजी की कीमतें ढाई रुपये प्रति किलो बढ़ गई हैं, जिसके बाद दिल्ली में एक किलो सीएनजी के दाम 71.61 रुपये हो गए हैं. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की ताजा कीमतें 74.17 रुपये प्रति किलो हो गई है. मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 78.84 रुपये प्रति किलो की दर से सीएनजी बिक रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें