scorecardresearch
 

क्या दिल्ली में फिर बढ़ रहा है कोरोना? 2 महीने बाद एक दिन में आए 60 केस

राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण फिर थोड़ा बढ़ने लगा है. शुक्रवार को राजधानी में कोरोना के 62 नए मरीज सामने आए थे. दो महीने बाद ऐसा हुआ जब दिल्ली में एक दिन में 60 से ज्यादा नए केस सामने आए.

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. (फाइल फोटो-PTI) दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में शनिवार को 54 नए मामले
  • संक्रमण दर भी 0.10% पर पहुंची

Coronavirus Updates in Delhi: राजधानी दिल्ली पर इस वक्त दोतरफा मार पड़ रही है. एक ओर जहां प्रदूषण से दिल्ली का हाल बेहाल है तो दूसरी ओर कोरोना का संक्रमण भी एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है. 

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को राजधानी में 62 नए कोरोना के केस सामने आए थे जो 8 अगस्त के बाद सबसे ज्यादा नए केस थे. इतना ही नहीं, तीन हफ्ते बाद शुक्रवार को 2 मौतें भी हुईं. उस दिन संक्रमण दर 0.12% रही थी. वहीं, शनिवार को 54 नए मामले आए और संक्रमण दर 0.10% रही. 

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जुलाई में 19 बार ऐसा हुआ था जब एक दिन में 60 से ज्यादा केस सामने आए थे. वहीं, अगस्त में 5 बार ही 60 से ज्यादा केस आए थे. जबकि, सितंबर और अक्टूबर में एक बार भी 60 का आंकड़ा पार नहीं हुआ. 

सितंबर और अक्टूबर में कोरोना का ग्राफ लगातार नीचे आ रहा था. लेकिन अब एक बार फिर से ग्राफ ऊपर जाने की ओर शारा कर रहा है. 1 नवंबर को दिल्ली में 18 केस आए थे, जबकि 10 नवंबर को 54 मामले सामने आए. ये इस ओर भी इशारा करता है कि त्योहारी सीजन बीतते ही एक बार फिर संक्रमण में बढ़ोतरी हो रही है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें