scorecardresearch
 

'दिल्ली में हर साल हो रहे मुंडका जैसे हादसे लेकिन केजरीवाल सरकार को नहीं पड़ रहा फर्क', बीजेपी का हमला

दिल्ली के मुंडका में शुक्रवार शाम करीब 4:45 बजे पुलिस को चार मंजिला इमारत में आग लगने की सूचना दी गई. आग को बुझाने के लिए 25 दमकल की गाड़ियां मौके पर भेज दी गईं. साथ ही 100 फायर फाइटर्स लगाए गए.

X
मुंडका मैट्रो स्टेशन के पास हुआ हादसा मुंडका मैट्रो स्टेशन के पास हुआ हादसा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंडका की चार मंजिला इमारत में लगी आग
  • अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की चली गई जान

दिल्ली के मुंडका में एक बिल्डिंग में आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई. वहीं अब इस हादसे को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी की सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने मुंडका अग्निकांड को लेकर ट्वीट किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार में दिल्लीवासियों की क्या यही नियति बन गई है. मुंडका में लगी आग में लोगों के जलने की खबर दिल को झकझोर देने वाली है. हर साल ऐसे हादसे दिल्ली में होते हैं लेकिन केजरीवाल सरकार पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शाम तक दिल्ली सरकार का कोई मंत्री सक्रिय नहीं दिखाई दिया.

हादसों की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आती

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे लोकसभा क्षेत्र में आग लगी और सात लोगों की मौत हो गई, करोलबाग में आग लगी, फिल्मिस्तान में आग लगने से करीब 40 लोगों की मौत हो गई थी. सभी घटनाओं की जांच हुई लेकिन किसी की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई. ऐसे में हादसों को कैसे रोका जा सकेगा.

आधे घंटे के भीतर पहुंच गई थी मदद

घटना स्थल पर पहुंचे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि यह हादसा दुखद है. उन्होंने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के आधे घंटे के अंदर हमने मौके पर दमकल की गाड़ियों को भेज दिया था लेकिन लोगों की जान नहीं बचाई सकी. आग पर काबू करने के बाद इस हादसे के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की जाएगी.

मैं घटना से स्तब्ध हूं: केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस हादसे पर ट्वीट कर कहा कि इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अफसरों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

परिवारों को मुआवजे का ऐलान

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. वहीं उन्होंने इस हादसे को लेकर गहरा दुख जताया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें