scorecardresearch
 

AAP मंत्री ने दी चुनौती- बीजेपी शासित राज्यों में चाइनीज मांझा बैन करे मोदी सरकार

चाइनीज मांझे के प्रतिबंध में हुई देरी के सवालों से पहले ही दिल्ली सरकार घिरी हुई है, लेकिन केजरीवाल सरकार बीजेपी को निशाना बनाने में जुटी हुई है.

सत्येंद्र जैन सत्येंद्र जैन

देश की राजधानी दिल्ली में चाइनीज मांझे को लेकर सरकार की लापरवाही के बीच मंत्री राजनीति करने से पीछे नहीं हट रहे हैं. दिल्ली सरकार के अहम मंत्रालय संभाल रहे सत्येंद्र जैन ने मोदी सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि वो बीजेपी शासित राज्यों में चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध लगाकर दिखाएं.

मांझे का इंपोर्ट बंद करे केंद्र सरकार
चाइनीज मांझे के प्रतिबंध में हुई देरी के सवालों से पहले ही दिल्ली सरकार घिरी हुई है, लेकिन केजरीवाल सरकार बीजेपी को निशाना बनाने में जुटी हुई है. सत्येंद्र जैन ने 'आज तक' से खास बातचीत में बीजेपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि कितने राज्यों ने चाइनीज मांझे को बैन किया? केंद्र सरकार ने चीन से चाइनीज मांझे का इंपोर्ट बंद क्यों नहीं किया? इंपोर्ट धड़ल्ले से हो रहा है. केंद्र सरकार को प्रतिबंध लगाने में दिक्कत क्या है?

बीजेपी को चैलेंज
सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि दिल्ली सरकार ने मांझे पर प्रतिबंध का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. डिटेल में क्या जाएं कि किसने कितनी देर लगाई क्यों लगाई? केंद्र सरकार को चैलेंज करते हैं कि बीजेपी के 15 राज्य है वहां बैन करिए.

हालांकि मंत्री सत्येंद्र जैन से जब ये सवाल भी पूछा गया कि मई 2015 में फाइल भेजने के बाद भी दिल्ली सरकार से नोटिफिकेशन तैयार क्यों नहीं हुआ तो इसके जवाब में सत्येंद्र जैन ने कहा कि उस सचिव के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिसने काम नहीं किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें