scorecardresearch
 

AAP नेता संजय सिंह का दावा- परीक्षा पास करने के बावजूद 4 हजार छात्रों को नहीं दी गई नौकरी

संजय सिंह ने आगे RTI का हवाला देते हुए ये भी कहा कि सांसद जसवीर सिंह के सवाल पर गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का जवाब मिला कि ये चार हजार भर्तियां कैरी फॉरवर्ड कर दी गई है. पीएमओ से जवाब आ रहा है और आरटीआई में कहा जा रहा है हमें कुछ पता नहीं है.

X
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • RTI के हवाले से संजय सिंह का दावा
  • परीक्षा पास करने के बाद भी नहीं मिली नौकरी

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता संजय सिंह ने RTI के हवाले से दावा किया है कि भाजपा की मोदी सरकार ने पैरामिलिट्री फोर्सेज में चयनित हजारों युवाओं को बेरोजगार छोड़ दिया है. सांसद ने कहा कि अग्निवीरों को पैरा मिलिट्री फोर्स में भर्ती करने की बात एकदम झूठ है. 

अभ्यर्थियों के साथ मौजूद रहे सांसद संजय सिंह ने बताया कि कई अभ्यर्थियों ने पैरामिलिट्री फोर्सेज, आइटीबीपी, सीआरपीएफ, असम राइफल और बीएसएफ सहित तमाम फोर्सेज के लिए लिखित, फिजिकल, मेडिकल पास किया है. 2018 में 60 हजार भर्तियां निकाली गईं थी. जिनमें 55,912 लोगों को रखा गया और 4 हजार अभ्यर्थियों को सड़क पर बेरोजगार छोड़ दिया. 

19 दिन से यात्रा कर रहे हैं अभ्यर्थी: संजय 

संजय सिंह के मुताबिक, अभ्यर्थियों ने इसके खिलाफ एक साल तक जंतर-मंतर पर आंदोलन चलाया. इसके अलावा 72 दिन नागपुर में संविधान चौक पर अनशन किया और पिछले 19 दिनों से नागपुर से लेकर लगातार पदयात्रा के माध्यम से दिल्ली आ रहे हैं. इनकी पदयात्रा 19 दिन चल चुकी है. बाकी अभ्यर्थी दिल्ली में आंदोलन, अनशन कर रहे हैं. यह कोई अलग चीज नहीं मांग रहे हैं. यह तो कह रहे हैं कि पीएम मोदी आप की सरकार ने 2018 में पैरा मिलिट्री फोर्सेज की 60 हजार भर्ती निकाली थी. उसका हमने लिखित, फिजिकल, मेडिकल पास कर लिया. ऐसे में हमको आपने सड़क पर क्यों छोड़ रखा है. ये 4 हजार लोग आज भी अपने अपॉइंटमेंट के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और आमरण अनशन कर रहे हैं. 

गृहमंत्री से मुलाकात करने गए तो भगा दिया: संजय 

सांसद संजय सिंह ने कहा कि इनके साथ एक बार नहीं अनेक बार धोखा हुआ है. सरकार के मंत्री अठावले जाते हैं और इनका अनशन तुडवाते हैं. उस वक्त कहते हैं घर आ जाना, गृहमंत्री से मुलाकात कराएंगे. समस्या का समाधान हो जाएगा. जब यह नौजवान घर पहुंचते हैं तो उनको धक्के मार के भगा दिया जाता है. गृहमंत्री से मुलाकात नहीं होती है. देश के गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से सदन में सवाल पूछा जाता है कि पैरा मिलिट्री फोर्सेज में कितनी भर्तियां खाली हैं तो वो कहते हैं कि 1.11 लाख भर्तियां खाली हैँ. पीएम मोदी से सवाल है कि अगर 1.11 लाख भर्तियां खाली है तो 4 साल से ये नौजवान ठोकर क्यों खा रहे हैं.  

युवाओं के साथ हो रहा है धोखा: संजय 

संजय सिंह ने आगे RTI का हवाला देते हुए ये भी कहा कि सांसद जसवीर सिंह के सवाल पर गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय का जवाब मिला कि ये चार हजार भर्तियां कैरी फॉरवर्ड कर दी गई है. पीएमओ से जवाब आ रहा है और आरटीआई में कहा जा रहा है हमें कुछ पता नहीं है. पीएमओ कह रहा है कि जो 4 हजार पद खाली है, उसमें अभ्यर्थी पात्र नहीं हैं. गृह राज्य मंत्री जिनको इस विभाग को देखना है वो कह रहे है इन्हें कैरी फॉरवर्ड कर दिया है. इतना ड्रामा, धोखा, विश्वासघात इन नौजवानों के साथ किया जा रहा है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;