scorecardresearch
 

आम आदमी पार्टी ने उत्तरप्रदेश में 1000 जगहों पर शुरू की 'तिरंगा शाखा'

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लगभग 1000 जगहों पर तिरंगा शाखा का आयोजन किया. उत्तरप्रदेश पार्टी प्रभारी संजय सिंह ने 'तिरंगा शाखा' का मकसद बताया.

X
संजय सिंह आप नेता संजय सिंह आप नेता
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टीम चलाएगी शाखा
  • तीन हजार वार्ड कमेटी बनाई गयी

दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 1000 जगहों पर एक साथ तिरंगा शाखा का आयोजन किया. आम आदमी पार्टी के मुताबिक एक हजार लोगों ने वेबसाइट पर तिरंगा शाखा में शामिल होने की सहमति दी थी.

वैचारिक खुराक और भाईचारा पैदा करने पर बात
AAP सांसद और उत्तरप्रदेश पार्टी प्रभारी संजय सिंह ने 'तिरंगा शाखा' का मकसद बताते हुए कहा कि तिरंगा शाखाएं भारत के नौजवानों के मन में राष्ट्रभक्ति का संचार करने का बड़ा काम करेगी. AAP की शाखाएं देश भक्ति की वैचारिक खुराक और भाईचारा पैदा करने का माध्यम होंगी. साथ ही, तिरंगा शाखाओं के माध्यम से राज्य के तात्कालिक विषयों पर चर्चा भी की जाएगी.

6 सदस्य टीम चलाएगी शाखा
आगे संजय सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी के 6 सदस्य टीम इस शाखा को चलाने का काम करेगी. इनमें आशुतोष सेंगर, अभिषेक सुनील, बृजलाल लोधी, सायना सिद्दीकी, जनक प्रसाद और संदीप कुमार की राज्य स्तरीय कमेटी तिरंगा शाखा के आयोजन को देखेंगी.

संजय सिंह का भाजपा पर हमला
सांसद संजय सिंह ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि इस मुल्क की व्यवस्था किसी के फरमान से नहीं बल्कि डॉ भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाये गए भारतीय संविधान से चलेगी. आजादी के बाद से ऐसे कई मौके सामने आ चुके हैं जब हमे महसूस हुआ कि भारत का संविधान, भारत का लोकतंत्र और भारत की सामाजिक व्यवस्था खतरे में है. 

तीन हजार वार्ड कमेटी बनाई गयी
आपको बता दें कि हाल ही में आम आदमी पार्टी ने उत्तरप्रदेश में संगठन विस्तार भी किया था. जिसके तहत 7 हजार वार्ड के प्रभारी और तीन हजार वार्ड कमेटी बनाई गयी हैं. पूरे उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला प्रभारी बनाने का अभियान शुरू कर रही है. जिसमें हर 25 घरों के लिए एक प्रभारी नियुक्त होगा. AAP का दावा है कि वो उत्तर प्रदेश को आठ जोन में बांटकर संगठन विस्तार करेगी.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें