scorecardresearch
 

पंजाब में आज से हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त, सीएम मान बोले- पूरा किया अपना वादा

पंजाब में 1 जुलाई से हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी को ओर से किया गया मुफ्त बिजली का वादा भगवंत मान की सरकार ने पूरा कर दिया है.

X
भगवंत मान (फाइल फोटो) भगवंत मान (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हमने पंजाब में कायम की नई मिसाल- सीएम मान
  • पंजाब के लोगों को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई

पंजाब में आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार के दौरान मुफ्त बिजली का ऐलान किया था. पंजाब की सत्ता पर काबिज होने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपना मुफ्त बिजली का वादा पूरा कर दिया है. आज यानी 1 जुलाई से पंजाब में 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी. 300 यूनिट मुफ्त बिजली का फैसला आज से लागू हो गया है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि आज से पूरे पंजाब में हर परिवार को हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. सीएम मान ने कहा है कि पिछली सरकारें चुनाव के समय वादे करती थीं. चुनाव के समय किए गए वादे पूरे होते-होते पांच साल निकल जाते थे. उन्होंने आगे लिखा कि हमारी सरकार ने पंजाब में नई मिसाल कायम की है.

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने ट्वीट में ये भी कहा कि आज पंजाबियों को दी गई एक और गारंटी पूरी करने जा रहे हैं. आज से पूरे पंजाब में हर महीने बिजली की 300 यूनिट तक के उपभोग के लिए कोई भुगतान नहीं करना होगा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर मुफ्त बिजली की योजना लागू होने पर पंजाब के लोगों को बधाई दी है.

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर पंजाब के लोगों को बधाई देते हुए कहा है कि आज से प्रदेश के लोगों को 300 यूनिट बिजली मुफ्त मिलेगी. उन्होंने कहा कि लाखों परिवारों के अब हर महीने जीरो बिजली बिल आया करेंगे. केजरीवाल ने कहा कि हमने अपना वादा पूरा किया. आम आदमी पार्टी जो कहती है, वो करती है. पंजाब के लोगों को भी अब महंगी बिजली से छुटकारा मिलेगा.

गौरतलब है कि पंजाब की भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रदेश के बजट में मुफ्त बिजली के लिए बजट का प्रावधान किया था. सरकार की ओर से हर परिवार को हर दो महीने में 600 यूनिट तक बिजली मुफ्त देने का ऐलान पहले ही कर दिया था. सीएम मान के नेतृत्व वाली सरकार ने ये भी साफ किया था कि 600 यूनिट से अधिक बिजली का उपभोग करने पर सामान्य वर्ग के लोगों को पूरे बिल का भुगतान करना होगा.

हालांकि अन्य वर्गों के लिए इसमें भी राहत का प्रावधान सरकार ने किया है. सामान्य वर्ग को छोड़कर अन्य वर्गों के लोग अगर 600 यूनिट से अधिक बिजली का उपभोग करते हैं तो उन्हें 600 यूनिट के बाद जितनी यूनिट अधिक होगी, केवल उतनी यूनिट के बिल का ही भुगतान करना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें