scorecardresearch
 

छत्तीसगढ़ में फिर हमला, 1 नक्सली ढेर, 2 जवान घायल

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सली हमला हुआ है. नक्सलियों के इस हमले में 2 जवान घायल हुए हैं, जबकि एक नक्सली को ढेर कर दिया गया है.

फाइल फोटो फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सली हमलों में तेजी आई है. शुक्रवार को भी बीजापुर के कांकेड़ में नक्सलियों ने एक IED ब्लास्ट किया. इसमें 2 जवान घायल हुए हैं.

इस ब्लास्ट के बाद सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. यहां पर एक नक्सली का शव और 303 रायफल बरामद हुई है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 12 नवंबर को 18 सीटों पर मतदान होगा.

गौरतलब है कि इससे पहले 27 अक्टूबर को भी बीजापुर में एक बड़ा नक्सली हमला किया गया था, वहीं 30 अक्टूबर को दंतेवाड़ा में दूरदर्शन की टीम को निशाना बनाया गया था.

आपको बता दें कि 12 नवंबर को छत्तीसगढ़ में 18 सीटों पर मतदान होना है, ये सभी वही सीटें हैं जहां पर नक्सलियों का प्रभाव रहता है. यही कारण है कि इन इलाकों में सुरक्षा को काफी पुख्ता किया गया है. इसके बावजूद नक्सली अपनी करतूत से बाज नहीं आ रहे हैं.

नक्सली हमेशा से ही लोकतांत्रिक चुनावों का विरोध करते हैं और अब यही कारण है कि वह लोगों को वोट डालने से रोकने के लिए इस प्रकार का हथकंडा अपना रहे हैं.

एक हफ्ते में तीसरा हमला

बता दें कि एक हफ्ते के अंदर ही ये तीसरा बड़ा हमला है. इससे पहले 27 अक्टूबर को नक्सलियों ने बीजापुर में CRPF के जवानों को निशाना बनाया था. इस हमले में 4 जवान शहीद हुए थे. ये सभी गश्त पर थे, तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया था. इसके अलावा 30 अक्टूबर को दूरदर्शन की टीम पर जो हमला हुआ उसमें दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हुई और 2 जवान शहीद भी हुए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें