scorecardresearch
 

संघ प्रमुख मोहन भागवत दरभंगा से प्रयागराज के लिए हुए रवाना, रेलवे स्टेशन बना पुलिस छावनी

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बिहार के दरभंगा पहुंचे थे. भागवत ने दरभंगा के नागेंद्र स्टेडियम में संगठन से जुड़े लोगों को संबोधित किया. आरएसएस संगठन के लोगों ने कार्यक्रम के पहले पूर्वाभ्यास भी किया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया. इसके बाद वो सोमवार की शाम दरभंगा से प्रयागराज के लिए हुए रवाना हो गए.

X
RSS प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)
RSS प्रमुख मोहन भागवत (फाइल फोटो)

RSS प्रमुख मोहन भागवत देर शाम कड़ी सुरक्षा के बीच दरभंगा रेलवे स्टेशन से प्रयागराज के लिए रवाना हो गए. वो दिल्ली जाने वाली ट्रेन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस से सफर कर रहे हैं. इस दौरान दरभंगा रेलवे स्टेशन को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. सुरक्षा में कहीं कोई चूक न हो, इसके लिए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी खुद रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे.  

मोहन भागवत को स्टेशन छोड़ने दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर के अलावा कई आरएसएस संगठन से जुड़े लोग भी मौजूद रहे. अचानक भारी संख्या में पुलिस की चहल कदमी होने से दरभंगा स्टेशन पर खड़े यात्री कुछ देर के लिए सहम गए. सही जानकारी मिलने के बाद कुछ लोग दूर से ही मोहन भागवत की तस्वीर अपने मोबाइल में भी कैद करते दिखाई दिए.   

दरअसल, आरएसएस संघ संचालक मोहन भागवत दो दिन के दरभंगा के दौरे पर थे. उनके आगमन को लेकर आरएसएस संगठन से जुड़े तमाम लोग खुश थे. कार्यक्रम में किसी बात की कमी नहीं रहे, इसलिए व्यवस्था पर बारीकी से नजर रखी गई है. मोहन भागवत रविवार को दरभंगा पहुंचे थे. 

दरभंगा महाराज के पौत्र के आवास पर रुके भागवत 

दरभंगा पहुंचने के बाद मोहन भागवत ने दरभंगा महाराज के पौत्र कुमार कपिलेश्वर सिंह के आवास में विश्राम किया था. सोमवार की सुबह सात बजे दरभंगा के नागेंद्र झा स्टेडियम में आरएसएस संगठन से जुड़े लोगों को संबोधित किया. कार्यक्रम में दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी जिले से अलावा भी कई जिलों से संगठन के लोगों आए हुए थे.

वहीं, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य धर्मेंद्र कुमार ने बताया, "दो दिनों के प्रवास पर मोहन भागवत दरभंगा पहुंचे थे. वे लोग संघ प्रमुख मोहन भागवत को छोड़ने दरभंगा रेलवे स्टेशन आए थे. उनको दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन स्वतंत्रा सेनानी से विदा किया है." 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें